This-Cricketer-Who-Was-The-Captain-Of-Rohit-Sharma-And-Cheteshwar-Pujara-Now-Lives-A-Life-Of-Anonymity

Rohit Sharma: आज हम एक ऐसे खिलाड़ी के बारें में बताने जा रहे है,जो टीम इंडिया के मौजूद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) जैसे खिलाड़ियों का कप्तान रह चुका है और आज के समय में जब इन खिलाड़ियों को पूरी दुनियां जानती है,वहीं इन क्रिकेटरों का कप्तान रहा क्रिकेटर (Cricketer) इस समय गुमनामी की ज़िंदगी जीता है। यही नहीं उस खिलाड़ी को लोगों ने लाखों रुपयों का चुना लगा दिया है। आखिर कौन है वह खिलाड़ी जिसके कप्तानी में रोहित और पुजारा जैसे स्टार खिलाड़ी खेले थे।

Rohit Sharma का गुरू अंधेरे में जी रहा है जिंदगी

Ravikant Shukla
Ravikant Shukla

हम जिस क्रिकेटर (Cricketer) के बारें में बात कर रहे है वह 2006 के अन्डर-19 विश्व कप में टीम इंडिया की कप्तानी करने वाले रविकांत शुक्ला (Ravikant Shukla) है। आपको बता दें रविकांत शुक्ला की कप्तानी में ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और चेतेश्वर पुजारा जैसे स्टार खिलाड़ी खेली थे,आज के समय में रोहित शर्मा टीम इंडिया के कप्तान है जबकि रविकांत शुक्ला गुमनामी में अपना जीवन यापन कर रहे है। रोहित शर्मा के अतिरिक्त पीयूष चवाला और रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ी भी इनके कप्तानी के अंदर 2006 का अन्डर-19 विश्व कप खेले थे। रविकांत शुक्ला आईपीएल 2009 में किंग्स इलेवन पंजाब टीम का हिस्सा भी थे।

यह भी पढ़े,,VIDEO: हरमन के निकले आंसू, तो मंधाना-शेफाली ने लगाए ठुमके, चीन में जीत का तिरंगा लहराने के बाद भारतीय टीम ने मनाया जश्न

लाखों रुपये की हुई थी ठगी

Ravikant Shukla
Ravikant Shukla

टीम इंडिया के 2006 अन्डर-19 विश्व कप के कप्तान रविकांत शुक्ला (Ravikant Shukla) के साथ फ्लैट बुक कराने के नाम पर लाखों रुपयों की ठगी भी हो चुकी है। भारतीय क्रिकेटर (Cricketer) रविकांत शुक्ला मूल रूप से उत्तर प्रदेश के रायबरेली के रहने वाले है लेकिन यह अब लखनऊ में रहते है,कुछ महीनों पहले ही लखनऊ में फ्लैट बुक कराने के नाम पर 7 लोगों ने रविकांत शुक्ला से तकरीबन 71 लाख रुपये की ठगी कर डाली थी। फ्लैट बुक नहीं होने पर रविकांत शुक्ला ने इसकी शिकायत पुलिस में भी की थी।

अन्डर-19 वर्ल्ड कप 2006 में टीम इंडिया की अगुवाई करने वाले क्रिकेटर  (Cricketer) रविकांत शुक्ला (Ravikant Shukla) कभी भी टीम इंडिया कई सीनियर टीम कई तरफ से डेब्यू नहीं कर पाए। वहीं आईपीएल में रविकांत शुक्ला को 2009 में किंग्स इलेवन पंजाब की फ्रेंचाईजी ने अपनी टीम में शामिल किया था लेकिन उसके बाद इनको अन्य कीसी आईपीएल फ्रेंचाईजी ने भी अपनी टीम में शामिल नहीं किया और उनका करियर समाप्त हो गया। आज रविकांत शुक्ल के कप्तानी में खेलने वाले खिलाड़ी स्टार है जबकि यह गुमनामी में जी रहे है।

यह भी पढ़े,,फिल्मों में हिट लेकिन पढ़ने में जीरो हैं बॉलीवुड की ये 5 टॉप एक्ट्रेसेस, एक तो 5वीं है फेल, फिर भी इंडस्ट्री पर कर रही हैं राज