This Player Of Team India Announced His Retirement In The Middle Of South Africa Test Series

Team India : भारतीय टीम इन दिनों रोहित शर्मा की अगुवाई में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर मेजबान से दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। इसी बीच भारतीय टीम के एक दिग्गज खिलाड़ी ने सन्यास का ऐलान कर के सबको चौंका दिया है। विश्व विजेता रह चुके टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज खिलाड़ी को उनकी उपलब्धियों और शानदार बल्लेबाजी के लिए हमेशा याद किया जाता रहेगा। अचानक सन्यास लेकर फैंस को चौकाने वाले भारतीय टीम के इस दिग्गज खिलाड़ी के बारें में हम आपको विस्तार से बताने वाले है।

Team India के इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

Team India
Team India

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेली जा रही 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के बीच में ही टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ी ने सन्यास का ऐलान कर के फैंस को चकित कर दिया। हम जिस खिलाड़ी के बारें में बात कर रहे है वह खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई वाली अन्डर 19 विश्व कप 2008 की विजेता टीम का सदस्य है।

वह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया (Team India) के धाकड़ बल्लेबाज सौरभ तिवारी (Saurabh Tiwary) है,जो झारखंड टीम की ओर से प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलते है। अब इन्होंने क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला किया है। यह 16 से 19 फरवरी के बीच होने वाले झारखंड और राजस्थान (JHKD vs RAJ) के बीच मुकाबले में अंतिम बार खेलते हुए दिखाई देंगे।

यह भी पढ़े,,VIDEO: एल्गर का विकेट लेते ही मुकेश ने हवा में लगाई जंप, तो इस वजह से विराट कोहली ने जश्न मनाने से किया इनकार, दर्शक भी हुए कायल

ऐसा रहा है क्रिकेट करियर

Saurabh Tiwary
Saurabh Tiwary

विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई वाली अन्डर 19 विश्व कप 2008 में विश्व विजयी टीम इंडिया (Team India) का हिस्सा रहे सौरभ तिवारी (Saurabh Tiwary) एक शानदार बल्लेबाज रहे है। अन्डर-19 विश्व कप 2008 के बाद इन्हे पहचान मिली थी,जिसके बाद आईपीएल और टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिल लेकिन भारतीय टीम के लिए यह केवल 3 वनडे मैच ही खेल सके।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भले ही परचम नहीं लहर पाएं है लेकिन प्रथम श्रेणी में इन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। इन्होंने 111 मैचों की 184 पारियों में 7872 रन बनाए है। इस दौरान इनके बल्ले से 21 शतक और 34 अर्धशतकीय पारी भी खेली है। अब यह 16 फरवरी से 19 फरवरी के दौरान झारखंड और राजस्थान (JHKD vs RAJ) के बीच होने वाले मुकाबले में अंतिम बार खेलने उतरेंगे।

यह भी पढ़े,,विराट कोहली ने 44 के स्कोर पर गंवाया अपना विकेट, तो टूटा अनुष्का शर्मा का दिल, दोनों हाथों से छुपाए अपने आंसू, VIDEO हुआ वायरल