This Young Bowler Who Took 4 Wickets Can Replace Ravindra Jadeja In Team India.

Ravindra Jadeja : इस समय सभी क्रिकेट फैंस की नजरें 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) पर है लेकिन इसी बीच टीम इंडिया (Team India) के एक युवा खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। इस खिलाड़ी को भारतीय टीम अगला रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) भी बोला जाता है,इस खिलाड़ी ने ईरानी कप (Irani Cup) में शेष भारत और सौराष्ट्र (ROI vs SAU) के बीच खेले जा रहे मुकाबलें में,शेष भारत की टीम से खेलते हुए अपनी शानदार गेंदबाजी से सबको चकित कर दिया है। हम आपको इस खिलाड़ी के बारें में आगे विस्तार से बताने वाले है।

 ईरानी कप में Ravindra Jadeja का मिला रिप्लेमेंट

Saurabh Kumar
Saurabh Kumar In Irani Cup

ईरानी कप (Irani Cup) में खेले जा रहे रेस्ट ऑफ इंडिया और सौराष्ट्र (ROI vs SOU) के बीच मुकाबलें में शेष भारत की तरफ से खेलते हुए लेफ्ट आर्म स्पिनर सौरभ कुमार (Saurabh Kumar) ने चेतेश्वर पुजारा की सौराष्ट्र टीम के बल्लेबाजी को पस्त करने में अपनी टीम की ओर से महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस दौरान सौरभ ने 26.2 ओवर गेंदबाजी किया और 65 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। ईरानी कप (Irani Cup) में सौरभ कुमार ने अपने उम्दा प्रदर्शन से वर्ल्ड कप 2023 से पहले फैंस और चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। फैंस का ऐसा मानना है की सौरभ कुमार भविष्य में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की जगह टीम इंडिया के लिए भी खेलते हुए उम्दा प्रदर्शन करेंगे।

यह भी पढ़े,,सैफ अली खान ने इतने सालों बाद बताई अमृता सिंह से तलाक लेने की वजह, सुनकर नहीं होगा यकीन, बोले – हर रात वो करती थी

रवींद्र जडेजा के लिए भविष्य में बन सकते है खतरा

Saurabh Kumar
Saurabh Kumar

टीम इंडिया (Team India) के युवा लेफ्ट आर्म स्पिनर सौरभ कुमार (Saurabh Kumar) भविष्य में भारतीय टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के लिए खतरा बन सकते है। सौरभ कुमार बाएं हाथ से स्पिन कराने के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन करते है । ऐसे में यदि रवींद्र जडेजा भविष्य में खराब प्रदर्शन करते है तो टीम इंडिया के चयनकर्ता सौरभ कुमार को उनकी जगह भारतीय क्रिकेट टीम में मौका दे सकते है,हाल ही में ईरानी कप (Irani Cup) में शानदार प्रदर्शन करने वाले सौरभ कुमार का घरेलू क्रिकेट में बहुत अच्छा प्रदर्शन करते है।

सौरभ कुमार (Saurabh Kumar) ने प्रथम श्रेणी में 62 मैचों की 107 पारियों में गेंदबाजी करते हुए 264 विकेट हासिल किए है। इस औरान सौरभ कुमार ने 13 बार एक पारी में 4 विकेट और 20 बार एक पारी में 5 विकेट हासिल किया है। इनका एक पारी में 64 रन देकर 8 विकेट हासिल करना बेस्ट गेंदबाजी है। जबकि एक मैच में 65 रन देकर 14 विकेट बेस्ट प्रदर्शन है। बल्लेबाजी में इन्होंने 62 मैचों की 80 पारियों में 27.05 की औसत से 1894 रन बनाए है। इस दौरान 2 शतकीय और 11 अर्धशतकीय पारी भी खेली है।

यह भी पढ़े,,यशस्वी- रिंकू के तूफान के बाद आवेश- बिश्नोई ने किया नेपाल का काम-तमाम, भारत ने 23 रन से जीत दर्ज कर मारी सेमीफाइनल में एंट्री