Virat-Kohli-Became-A-Fan-Of-Babar-Azam-Said-He-Is-The-King-Of-All-Three-Formats

Virat Kohli: भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हमेशा हाईवोल्टेज का रहा है. जब दोनों टीमें आमने-सामने होती हैं तो पूरी दुनिया की धड़कने तेज हो जाती हैं. एशिया कप 2023 और वर्ल्ड कप 2023 में एक बार फिर दोनों का आमना-सामना होने जा रहा है. जिसे लेकर फैंस काफी ज्यादा एक्साइटेड हैं. लेकिन उससे पहले विराट कोहली (Virat Kohli) ने बाबर आजम (Babar Azam) की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़े हैं. भारतीय पूर्व कप्तान ने पाकिस्तान टीम के मौजूदा कैप्टन की प्रशंसा में क्या कुछ कहा है आइये जानते हैं.

 बाबर के फैन हुए भारतीय पूर्व कप्तान

Virat Kohli Praise Babar Azam

दरअसल ये बात किसी से नहीं छिपी है कि क्रिकेट की दुनिया में दोनों ही टीमों ने सफलता के मामले में खूब सुर्खियां बटोरी हैं और एक से बढ़कर एक खिलाड़ी दिए हैं. जिनका नाम पूरे विश्व में गूंजता है. मौजूदा दौर में भी टीम इंडिया के पास विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे बड़े खिलाड़ी हैं. जो खुद के दम पर मैच पलटने का दमखम रखते हैं. वहीं पाकिस्तान के पास बाबर आजम, शाहीन अफरीदी जैसे खतरनाक खिलाड़ी हैं.

भारतीय पूर्व कप्तान जहां दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज के तौर पर अपनी पहचान बनाए हुए हैं. तो वहीं बाबर आईसीसी रैंकिंग से फैंस के बीच छाए हुए हैं. अब टीम इंडिया के सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने बाबर आजम को सभी फॉर्मेट में दुनिया के सबसे बेस्ट बल्लेबाजों में से एक बताकर सनसनी मचा दी है.

पाकिस्तान टीम के कप्तान के फैन हुए विराट

Babar Azam Virat Kohli

विराट कोहली (Virat Kohli) ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम के साथ अपनी पहली मुलाकात के बारे में बात की. उन्होंने कहा कि,

“उनसे (बाबर) मेरी पहली बातचीत साल 2019 के वनडे वर्ल्ड में मैनचेस्टर में खेले गए मुकाबले के बाद हुई थी. मैं इमाद वसीम को अंडर-19 वर्ल्ड कप के बाद से जानता हूं. उसी ने कहा था कि बाबर उनसे बातचीत करना चाहते हैं.”

“इसके बाद मैं और बाबर बैठे और खेल के बारे में बात की. मैंने पहले दिन से ही उनमें बहुत सम्मान और आदर देखा और इसमें कोई बदलाव नहीं आया है. इस फैक्ट के बाद भी कि वह शायद सभी फॉर्मेट में दुनिया के टॉप बल्लेबाज हैं, और यह सही भी है. वो लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हैं और उन्हें खेलते हुए देखना हमेशा मैनें पसंद किया है, वो वर्तमान में 886 रेटिंग अंकों के साथ आईसीसी की वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप रैंक (पहले स्थान) वाले खिलाड़ी हैं. जबकि कोहली 705 रेटिंग अंकों के साथ नौवें स्थान पर हैं.”

यह भी पढ़ें: IND vs WI : यशस्वी-गिल का चला बल्ला, तो गेंदबाजों ने जमाया रंग, चौथे टी20 में भारत ने विंडीज को बुरी तरह रौंदा, 2-2 से बराबर की सीरीज