दिल्ली में IS का एक आतंकी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार,दूसरा फरार
/

सावधान: दिल्ली में IS का एक आतंकी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, दूसरा फरार

दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने दिल्ली को दहलाने आए आतंकी को आपस में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया हैं। आतंकवादी की नापाक हरकतों का नाकाम साबित कर दिया है। उसे पकड़ने के लिए पुलिस और आंतकी के बीच काफी देर तक गोलियां चली। लेकिन आखिरकार पुलिस की बिछाए जाल में फंस गया और उसका दूसरा साथी मौके से फरार होने में कामयाब हो गया।

आंतकवादी की पहचान युसूफ खान के रूप में हुई

पकड़े गए आंतकवादी की पहचान युसूफ खान के रूप में हुई है। वो अकेले ही दिल्ली को दहलाने की फिराक में था। घटना को अंजाम देने से पहले दिल्ली के कई इलाकों की रेकी कर चुका था। पुलिस को आंतकी के पास 2 आईईडी और एक पिस्टल बरामद की है। बताया गया है कि आईईडी को प्रेशर कुकर में फिट किया गया था। सुरक्षा के मद्देनजर एनएसजी कमांडो को तैनात कर दिया गया है। इसके लावा पुलिस और डॉग स्कॉट की टीम द्वारा घटना स्थल के आसपास के इलाके में संघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

इलाके में एनएसजी कमांडो किए तैनात

 

गौरतलब है कि- शुक्रवार को पुलिस ने ऑपरेशन चलाकर धौला कुआं और करोल बाग के बीच रिज रोड पर बुध्दा जयंती पार्क के निकट से आतंकी गिरफ्तार कर लिया था। इस पार्क के आस- पास एनएसजी कमांडों द्वारा सर्चिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा है। पकड़े गए आतंकी यूसुफ खान से लोधी रोड स्थित स्पेशल सेल के ऑफिस में पूछताछ जारी है।

वहीं, कुछ मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, एनकाउंटर के दौरान दूसरा आंतकी फरार हो गया। उसने ढूंढने को लेकर तलाश जा रही है। इसके साथ ही आतंकियों की सहायता करने वालों के बारे में पता लगाया जा रहा है