बड़े पर्दे रोमांस करने से रह गए अक्षय और डिम्पल कपाड़िया
//

बड़े पर्दे रोमांस करते-करते रह गए अक्षय कुमार और डिम्पल कपाड़िया, जानें वजह

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने 90 के दशक में अपनी खिलाड़ी सीरिज की फिल्मों से धमाल मचा दिया था।  इन फिल्मों की खासियत रोमांस और शानदार एक्शन हुआ करती थी। बता दें, साल 1996 में फिल्म ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ फिल्म रिलीज हुई थी। वहीं इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अपनी लागत से 4 गुना अधिक का बिजनेस किया था। इस फिल्म का निर्देशन उमेश मेहरा ने किया था।

अक्षय और अंडरटेकर की फाइट को प्रचारित किया गया था

फिल्म में एक्टर अक्षय कुमार, एक्ट्रेस रवीना टंडन, रेखा और गुलशन ग्रोवर मुख्य भूमिका में थे। इनके अलावा फिल्म में डब्ल्यूडब्ल्यूएफ का मशहूर नाम ‘द अंडरटेकर’ (ब्रायन ली) ने भी रोल निभाया था। वहीं एक्टर अक्षय कुमार और अंडरटेकर की लड़ाई को खूब प्रचारित भी किया गया था। जिसकी वजह से फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार शुरुआत भी की थी। बताया जता है कि शूटिंग के दौरान अक्षय ने अंडरटेकर को उठाया था, जिसके चलते उन्होंने पीठ में दर्द की समस्या कई महीनों तक झेली थी।

महिला विलेन के किरदार के लिए डिम्पल कपाड़िया को चुना गया

इस फिल्म में अक्षय और रवीना की जोड़ी को इसलिए चुना गया था, उस समय दोनों का रोमांस काफी चर्चा में था। फिल्म में विलेन का किरदार निभाने के लिए एक महिला अभिनेत्री की जरूरत थी। जिसके लिए निर्देशक उमेश मेहरा एक सशक्त एक्ट्रेस की तलाश में जुटे हुए थे। इस रोल के लिए उन्होंने डिम्पल कपाड़िया को चुन लिया थे।

हालांकि उस वक्त किसी ने ये सोचा भी नहीं था, कि अक्षय आगे चलकर डिम्पल की ही बेटी से शादी करेंगे। वहीं डिम्पल ने ये फिल्म करने के लिए हामी भी भर दी थी। साथ ही उन्हें ये भी बताया गया था कि अक्षय और डिम्पल के बीच एक रोमांटिक गाना ‘इन द नाइट नो कंट्रोल’ फिल्माया जाएगा। वहीं फिल्म की कहानी में यह गाना काफी अहम है और काफी ज्यादा हॉट भी होगा।

बाद में डिंपल की जगह रेखा चुनी गईं

जब फिल्म की डेट्स की बात की गई, तो डिम्पल कपाड़िया वो डेट्स देने में असमर्थ रहीं।  जोकि फिल्म खिलाड़ियों के खिलाड़ी के लिए निर्देशक को चाहिए थी। जिसके चलते डिम्पल कपाड़िया को ये फिल्म छोड़नी पड़ गई। वहीं डिम्पल की जगह एक्ट्रेस रेखा को चुन लिया गया। जिसके बाद रेखा और अक्षय के बीच ‘इन द नाइट नो कंट्रोल’ फिल्माया भी गया था।

इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ये अफवाहें भी उड़ने लगी थीं कि रेखा और अक्षय कुमार के बीच रोमांस चल रहा है। जिसके कारण रवीना टंडन काफी असहज महसूस कर रही हैं। हालांकि फिल्म रिलीज हुई और बॉक्स ऑफिस पर इसने धमाल भी मचाया।  वहीं अक्षय और डिम्पल बिग स्क्रीन पर रोमांस करने से बच गए और भविष्य में वह उनके दामाद बन गए।