सना

फिल्म जगत से अलविदा कहकर गुजरात के मुफ़्ती से शादी करने वाली सना खान ने इंडस्ट्री छोड़ने पर तोड़ी चुप्पी. उनका कहना है की वो पिछले सात सालों से इस असमंजस में थी की वो एक्टिंग करियर को छोड़ दे या पूरी तरह अपना लें. हाल ही में सना खान ने कामयाबी को लेकर अपनी सोच एक वीडियो में साझा की है,

सना

इस वीडियो में उन्होंने कहा कि मेरे लिए कामयाबी का मतलब पहले कुछ और ही था और अब में सही रस्ते पर हूँ

सना खान ने समझाया कामयाबी का मतलब

सना

सना खान ने खुद फिल्म जगत से अलग कर इस्लाम के रास्ते को चुनने पर अपना पक्ष सबके सामने रखा है. हाल ही में उन्होंने ग्लेमरस से दुरी बनाने की वजह एक वीडियो को साझा करते हुए बताई है, इस वीडियो में सना कामयाबी का मतलब समझाते हुए नजर आ रही है,

”’पुरानी जिंदगी में मेरे लिए कामयाबी कुछ और थी. मेरा काम करना, दौलत जुटाना और फैन फॉलोइंग होना मेरे लिए कामयाबी थी. मैंने बीते 7 सालों से कुरान को पढ़ना शुरू किया और मैं नमाज की पाबंद होने लगी. फिर मुझे अंदर से बेचैनी होने लगी कि क्या मैं असल में इस पर खरी उतर रही हूं. फिर मुझे समझ में आया कि कामयाबी क्या है? असल में कामयाब इंसान वह है, जो अल्लाह की नजर में कामयाब है, न कि दुनिया की नजर में कामयाब है.”

कुरान में कामयाबी का मतलब अल्लाह की इबादत

सना

इस वीडियो को साझा करते हुए सना खान कहती है की, असल में वही इंसान कामयाब है जो अल्लाह की नजरों में कामयाब है ना की दुनिया की नजरों में. इसके आगे कुरान को अपनी जिंदगी मानने के पक्ष में सना ने कहा, मुझे कुरान पढ़ने से पता चला की पूरी दुनिया अल्लाह ने इंसानों के लिए बनाई है और इंसानों को अपने लिए बनाया है. दुनिया की चीजों की कीमत हम तय करते हैं, लेकिन हमें ये  सोचना ही चाहिए कि ये चीजें हमारी कीमत कभी भी नहीं तय कर सकतीं.

इस पोस्ट  को साझा करते हुए वो कहती है कि,

”दुनिया और दीन साथ में चलते हैं. लेकिन जब चुनने का वक्त आता है तो आपको यह ध्यान में रखना होता है कि आप दुनिया के ऊपर दीन को रखें. आप ऐसा करेंगे तो अल्लाह आपके लिए हर चीज खोल देगा, जो आप करना चाहते हैं”

सना

गौरतलब है की सना ने हाल ही में गुजरात के मुफ़्ती अनस खान से शादी कर ली थी. जिसकी खबर सोशल मीडिया पर देते हुए सबको चौंका दिया था. कुछ लोगों का मानना है की सना ने यी शादी किसी दबाव के चलते की है लेकिन सना ने इस वीडियो में अपने हिसाब से सबके सवालों का जबाब दे दिया है.