कभी खाने तक के पैसे नहीं थे सपना चौधरी के पास, आज है करोड़ों
//

कभी खाने तक के पैसे नहीं थे सपना चौधरी के पास, आज है करोड़ों दिलों की जान, जानिए उनकी निजी जिंदगी के बारे में कुछ खास

हरियाणा की मशहूर डांसर सपना चौधरी को आज सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में खास पहचान मिल चुकी है. सपना चौधरी जब स्टेज पर परफॉर्मेंस करती है, तो बच्चे से लेकर बूढ़े तक ठुमके लगाने पर मजबूर हो जाते हैं. हाल ही में सपना चौधरी ने अपने बेटे को जन्म दिया है. जिसके बाद से भी वह खूब सुर्खियों में बनी हुई है. सपना चौधरी के फैंस ने खूब बधाई दे रहे हैं. उनके बेटे की भी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई. आइए जानते हैं, सपना चौधरी की निजी जिंदगी के बारे में कुछ खास

 

 

 

इंस्पेक्टर बन देश की सेवा करना चाहती थी सपना

सपना चौधरी को आज कौन नहीं जानता है. सोशल मीडिया पर सपना चौधरी की फॉलोइंग किसी बॉलीवुड अभिनेत्री से कम नहीं है. सपना चौधरी इतनी फेमस हो चुकी है कि, लोग उनकी एक झलक पाने के लिए बेताब रहते हैं. सपना चौधरी आज जिस मुकाम पर पहुंची है, वह उनकी लगन का नतीजा है. सपना चौधरी शुरुआत से ही इंस्पेक्टर बनना चाहती थी. लेकिन उनका यह सपना पूरा नहीं हो पाया. सपना पर परिवार की जिम्मेदारी थी, क्योंकि साल 2002 में उनके पिता का निधन हो चुका था. सारी जिम्मेदारी खुद पर आ जाने के बाद सपना चौधरी ने कम उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया.

 

 

सिंगिंग और डांसिंग कर पैसे कमाती थी सपना

सपना ने सिंगिंग और डांसिंग के प्रति अपना कैरियर सोच लिया था. नाच गाकर सपना चौधरी ने पैसे इकट्ठे किए और अपने छोटे भाई बहनों को पढ़ाया. सपना चौधरी इस मुकाम पर पहुंच चुकी हैं कि, उनके पास लाखों करोड़ों की संपत्ति है. उनका एक डांसिंग वीडियो शेयर होते ही लाखों करोड़ों कमेंट आ जाते हैं. सपना चौधरी के एक माह में लगभग 15 से 20 शो हो जाते हैं, जिसमें वह एक शो की परफॉर्मेंस के लगभग 25 से 30 लाख रुपये रुपए लेती है.

 

 

करोड़ों की मालकिन है सपना चौधरी

जैसे-जैसे सपना चौधरी पॉपुलर होती गईं. उनका रहन-सहन भी बदल गया. सपना चौधरी पहले दिल्ली में रहती थी. वहां पर भी उनका एक आलीशान बंगला था. दिल्ली के नजफगढ़ में अपना अलग फ्लैट लेकर पूरी फैमिली के साथ रहती थी. सपना के साथ उनकी रखवाली करने के लिए बाउंसर भी हमेशा साथ चलता है. सपना एक बहुत बड़े आलीशान बंगले में रहती हैं. सपना के पास कई बड़ी-बड़ी कारें भी है. वह आज ऑडी Q7 और BMW7 सीरीज जैसी लग्जरी गाड़ी में चलती है. आज सपना चौधरी की नेट वर्थ करीब 50 करोड है.

 

 

बॉलीवुड में भी जमा चुकीं हैं कदम

सपना जबरदस्त डांस ही नहीं करती हैं बल्कि बहुत अच्छा गाती थी है. अपने करियर ने वो 20 गाने भी गा चुकी है. सपना चौधरी बॉलीवुड में भी अपना कदम जमा चुकी है. पहले उन्होंने ‘जर्नी ऑफ भांगओवर’ में आइटम नंबर किया, उसके बाद सपना फिल्म ‘वीरे की वेडिंग’ के गाने ‘हट जा ताऊ’ में ठुमके लगाते हुए दिखी थी. सपना सिर्फ हरियाणा में ही नहीं बल्कि पंजाब, उत्तर प्रदेश जैसे कई और राज्यों में भी बहुत लोकप्रिय है. जल्द ही सपना चौधरी अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस खोलने वाली है. जिसमें वे होनहार युवा कलाकारों को अपना हुनर दिखाने का मौका देंगी, और गरीब बच्चों की मदद करेंगी.

 

 

जहर खाकर जान देने की, की थी कोशिश

जहां सपना चौधरी आज लाखों करोड़ों दिलों पर राज करती हैं, वही सपना की जिंदगी में एक ऐसा समय भी आया था, जब लोग उनको पसंद नहीं करते थे. शुरू में सपना चौधरी की स्टेज परफॉर्मेंस को लेकर भी लोगों ने खूब आलोचनाएं की. एक बार उन्होंने जान देने की भी कोशिश की थी, लेकिन वह बच गई. सपना चौधरी बिग बॉस में भी नजर आ चुकी है, जिसमें उनको खूब पॉपुलरटी मिली.