एलेन पेज

हॉलीवुड सुपरस्टार एलेन पेज ने अपनी सर्जरी के बाद सोशल मीडिया पर अपनी 6 पैक एब्स  की एक फोटो शेयर की थी, जिसे देख कर सभी यूजर्स दंग रह गए थे. एलेन के मुताबिक उन्होनें खूद के जेंडर को फिमेल से मेल में ट्रांसफोर्म करा लिया था. जी हां, जूनो और इंसेप्शन जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकीं एलेन पेज ने दिसंबर 2020 में अपने इंस्टाग्राम अकांउट पर एक तस्वीर शेयर की करते हुए ये भी बताया था कि वो ट्रांसजेंडर हैं.

एलेन पेज ने बताई अपने बचपन से जुड़ी बातें 

सर्जरी कराकर पुरुष बन गई ये मशहूर एक्ट्रेस, 6 पैक एब्स में शेयर की तस्वीर

ओपेरा विन्फ्रे को दिए एक इंटरव्यू में एलेन पेज ने कहा था कि उनका बचपन काफ़ी सामान्य था, लेकिन टीनेज दौर में वह अपने शरीर में बदलाव देखने पर असहज हो उठी थी, जिस दौरान एलट टॉमबॉय की तरह रहते थे, लेकिन जैसे-जैसे उनका हॉलीवुड में करियर आगे बढ़ता गया वे अपनी पर्सनल लाइफ में उतने ही ज़्यादा परेशान हो रहे थे. इसके अलावा एलेन ने बताया था कि साल 2007 में फिल्म “जूनो” को प्रमोट करने के दौरान ऑस्कर की रेड कारपेट पर मैंने एक ड्रेस पहनी थी, लेकिन मैं अपनी तस्वीरों को ही देख नहीं पा रहा था.

इसके कुछ सालों बाद फिल्म इंसेप्शन के प्रीमियर के दौरान भी मैंने कुछ ड्रेस पहनी थी, लेकिन मुझे पैनिक अटैक आने लगे थे और आफ्टर पार्टी के दौरान बहुत घबराहट होने लगी थी. इतना ही नहीं पेज ने कहा कि महिलाओं के ड्रेस में मैं अपने आप को बिल्कुल सहज महसूस नहीं कर पा रहा था. जब मेरी सर्जरी हुई तो मुझे ऐसा लगा कि मैंने खुद को एक बार फिर वापस पा लिया है. जब मैं युवा था तो मेरा लगातार मेंटल संघर्ष चल रहा था. इसके चलते मैं ट्रांसजेंडर लोगों के संघर्ष को समझ पाया और मैं उन्हें अपना पूरा समर्थन देता हूं.

2014 में खूद माना था कि वो लेस्बियन हैं

सर्जरी कराकर पुरुष बन गई ये मशहूर एक्ट्रेस, 6 पैक एब्स में शेयर की तस्वीर

गौरतलब हो कि, एलेन पेज ने साल 2014 में कहा था कि वह लेस्बियन हैं और उन्होंने कनाडा की डांसर एम्मा पोर्टर के साथ वर्ष 2018 में शादी रचाई थी. हालांकि साल 2021 में दोनों तलाक के लिए राजी हो गए और वहीं पेज ने दिसंबर 2020 में इंस्टाग्राम पर घोषणा की थी कि वह ट्रांसजेंडर हैं और सर्जरी करा चुकी हैं. वहीं पेज के पहली बार हॉलीवुड में चर्चा में आने की बात करें तो वह पहली बार 2007 में तब चर्चा में आई जब उन्होंने जूनो फिर्म में एक प्रेगनेन्ट लेडी का किरदार निभाया और उन्हें ऑस्कर के लिए भी मिला था.

सर्जरी कराकर पुरुष बन गई ये मशहूर एक्ट्रेस, 6 पैक एब्स में शेयर की तस्वीर

वही साल 2010 में एलेन पेज ने मशहूर अभिनेता “लियोनॉर्डो डि कैप्रियो” के साथ साइंस फिक्शन फिल्म “इंसेप्शन” में काम किया था. चर्चित निर्देशक क्रिस्टोफर नोलन की इस फिल्म ने अपनी कहानी के लिए काफी सुर्खियां बटोरी थी. वहीं कुछ समय पहले पेज ने नेटफ्लिक्स की चर्चित सीरीज “अंब्रेला एकेडमी’ में वान्या का किरदार निभाया था, ये किरदार दर्शकों के द्वारा काफी पसंद किया गया था.