संसद में दहाड़े रवि किशन, महिलाओं को बताया माँ 'दुर्गा'
/

संसद में दहाड़े रवि किशन, महिलाओं को बताया माँ ‘दुर्गा’

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में जब से ड्रग्स का मामला सामने आया है, तभी से बॉलीवुड के कई सितारे लगातार चर्चा में बने हुए हैं. इस मुद्दे के बीच में अब अभिनेत्री पायल घोष ने भी अपना बयान दिया है. पायल घोष ने फिल्म मेकर अनुराग कश्यप पर जबरदस्ती करने का आरोप लगाया था. पायल के इस बयान के बाद अब पायल के बारे में भी लोग कई तरह-तरह की प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं. पायल घोष के मामले को लेकर अब रवि किशन का भी बयान सामने आया है.

रवि किशन ने लोकसभा में महिलाओं को लेकर सुरक्षा की मांग की

यह मुद्दा इतना गर्म हो चुका है कि, अब बीजेपी के सांसद रवि किशन ने भी यह मामला संसद में उठाया है. उन्होंने इस मामले में कठोर कानूनी कार्यवाही की मांग भी की है. लोकसभा में इस मुद्दे पर रात में लगभग 1:00 बजे तक कार्यवाही की गई. इस कार्यवाही और बहस का मुख्य मुद्दा था महिलाओं की सुरक्षा. बॉलीवुड अभिनेता और बीजेपी सांसद रवि किशन ने महिलाओं पर हो रहे अत्याचार और जबरदस्ती दबाव डालने वालों के खिलाफ उचित कार्यवाही करने की भी मांग की.

रवि किशन का मानना है कि, ”एक ऐसा कानून बनना चाहिए, जिससे महिलाओं के साथ गलत काम करने वालों और उनके साथ गलत व्यवहार करने वालों के मन में कड़े कानून का भय पैदा हो जाए. ऐसे लोग महिलाओं के साथ गलत काम करने की कभी ना सोचे”. लोकसभा में अपना पक्ष रखते हुए रवि किशन ने इस मुद्दे पर बेटियों और महिलाओं को देवी दुर्गा का सम्मान दिया.

उन्होंने कहा कि, ”हमारे देश भारत में बेटियां माता दुर्गा और गौ माता का रूप कहीं जाती हैं. सभी बेटियां देवी की तरह पूजनीय होती है. उनका सम्मान करना चाहिए, लेकिन फिर भी बॉलीवुड की तरह कई अन्य क्षेत्रों में भी लोग महिलाओं की सौदेबाजी करने को तैयार रहते हैं और काम देने के नाम पर उनके ऊपर अनुचित दबाव डालते हैं”.

रवि किशन ने यह मुद्दा संसद में रखते हुए किसी पर भी आरोप नहीं लगाया.

 

रवि किशन और अनुराग कश्यप के बीच पहले हो चुका है विवाद

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस के बाद से ही रवि किशन और अनुराग कश्यप के बीच वाद विवाद बना हुआ है. इसमें सबसे पहले अनुराग कश्यप ने ट्वीट करके रवि किशन को नशेड़ी होने का आरोप लगाया था. जिसके बाद रवि किशन ने उन्हें सोच समझ कर बोलने का सुझाव भी दिया था. जिसके बाद रवि किशन ने पायल घोष को भी कई बार सपोर्ट किया.

 

रवि किशन ने पायल घोष को सपोर्ट करते हुए पहले भी इस मामले पर बात की थी. अनुराग कश्यप और पायल घोष के बीच हुए विवाद को लेकर रवि किशन ने पायल को लेकर कहा कि,

”अनुराग कश्यप पर लगाए गए गंभीर आरोप के बारे में पायल घोष ने खुद ही सबको बताया है, हमें पायल की बात का सम्मान करना चाहिए और उनका सपोर्ट करना चाहिए. नारी सशक्तिकरण के लिए कई तरह की जांच एजेंसियां हमेशा सपोर्ट के लिए तैयार रहती हैं. अगर पायल कि बात सच है तो हमें इस बेटी की गुहार सुननी चाहिए, और इस मामले पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही भी होनी चाहिए”.

हम आपको बता दें कि, रवि किशन द्वारा सांसद में रखा गया पक्ष भी पायल घोष को लेकर ही है, लेकिन रवि किशन ने इस बारे में वहां पर खुलकर बात नहीं की.