टेस्ट के बाद फॉरेंसिक टीम ने बताया कैसे हुई थी सुशांत की मौत
/

घर में डमी टेस्ट के बाद फॉरेंसिक टीम ने बताया कैसे हुई थी सुशांत की मौत

मुंबई : अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड में हलचल मची हुई है. हर कोई ड्रग्स के मामले में फंसता जा रहा है. एक के बाद एक नया नाम सुनने में आ रहा है. वहीं दूसरी ओर सुशांत की मौत की रिपोर्ट को दुबारा जाँच के लिए सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लैब में भेजा गया था. सुशांत केस को CBI ने रिक्रिएट किया, जिसके बाद उनके रिपोर्ट को दुबारा जाँच करने के लिए फॉरेंसिक लैब में भेज दिया था.  बता दें कि Central Forensic Science Laboratory ने CBI को रिपोर्ट वापस सौंप दी है. जाँच में इस CFSL ने पाया कि सुशांत की मौत फांसी लगाने से ही हुई थी.

सुशांत ने फांसी लगाने के लिए किया अपने दोनों हाथों का इस्तेमाल

CFSL के सूत्रों के हवाले से खबर है कि सुशांत सिंह ने फांसी लगाने के लिए अपने दोनों हाथों का इस्तेमाल किया था. सुशांत ने अपने दाएं हाथ का इस्तेमाल किया था अपने आप को फंदे से लटकाने में. बता दें कि रिपोर्ट में यह भी जिक्र किया गया है कि उनके गले में जो दाग पाया गया है वो कपड़े का ही निशान है जिसके जरिए सुशांत ने फांसी लगाई थी.

CFSL ने पूरी अच्छी तरह से जाँच-पड़ताल करने के बाद तैयार की रिपोर्ट

CFSL ने उनकी रिपोर्ट की जाँच के बाद अपनी रिपोर्ट में कुछ अन्य बातों को भी जोड़ दिया है. फॉरेंसिक लैब वालों ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि बॉडी के लटकने के बाद उसपर कपड़े का कितना जोर पड़ा था. फंदे से लटकने के कितनी देर बाद तक उनकी सांसे चलती रही थी. फंदे से गले का कितने हिस्से पर चोट लगा. कौन-से अंग पर सबसे ज्यादा असर पड़ा था. CFSL ने अपनी पूरी रिपोर्ट पुरे तरिके से जाँच करने के बाद ही तैयार की है.