ऋतिक रोशन की कामयाबी के कारण ये सितारों नहीं करते थे बात, करण जौहर ने किया खुलासा

करण जौहर की फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ में बिग बी यानि की अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और ऋतिक रोशन तीन हीरों एक साथ दिखाई दिये थे. ये फिल्म साल 2001 में आई थी. इन हीरों के अलावा फिल्म में जया बच्चन,करीना कपूर और काजोल भी थे.

ये फिल्म परिवार की एकता को दर्शाने के लिए बनाई गई थी और दर्शकों ने इस फिल्म को काफी पसदं भी किया, लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी फिल्म के सेट पर शाहरुख,काजोल और अमिताभ , ऋतिक रोशन से बात नहीं करते थे. आखिर ऐसा क्यों था इस बात का खुलासा करन जौहर ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था.

करण जौहर ने बताई पूरी बात

ऋतिक रोशन की कामयाबी के कारण ये सितारों नहीं करते थे बात, करण जौहर ने किया खुलासा

करण जौहर ने अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘एन अनसुटेबल बॉय’ में इस बात का खुलासा किया है, उनके अनुसार फिल्म कभी खुशी कभी गम के सेट पर शाहरुख,अमिताभ और काजोल ऋतिक रोशन से दूरी बनाकर रखते थे और इसकी सबसे अहम वजह थी साल 2000 में आई ऋतिक की सुपर हिट फिल्म ‘कहो ना प्यार है’.

इस फिल्म के जरिए ऋतिक रोशन ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था और ये फिल्म एक सुपरहिट फिल्म साबित हुई थी और इसलिए ऋतिक को आने वाले वक्त का सुपरस्टार माना जाने लगा था. दूसरी तरफ फिल्म K3G आने से पहले भी शाहरुख एक बड़े स्टार थे, लेकिन फिर भी उन दिनों शाहरुख की ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रही थीं, शायद इसीलिए शाहरुख , ऋतिक से ज्यादा घुलते मिलते नहीं थे.

काजोल ने भी बनाई थी दूरी

ऋतिक रोशन की कामयाबी के कारण ये सितारों नहीं करते थे बात, करण जौहर ने किया खुलासा

इसके अलावा शाहरुख और बच्चन फैमिली के साथ-साथ काजोल भी ऋतिक से ज्यादा बात नहीं करती थीं और इसकी वजह ये थी कि काजोल शाहरुख की करीबी दोस्त थीं, इसलिए फिल्म कभी खुशी कभी गम के सेट पर ऋतिक ज्यादातर अकेले और खोए-खोए रहते थे.

करण जौहर ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में आगे लिखा है कि उन्होंने ऋतिक की काफी मदद की और वो इन कलाकारों को एक दूसरे के करीब लेकर आए,हांलाकि करण ये भी कहते हैं कि उस समय ऋतिक को लोगों से ज्यादा घुलना मिलना पसंद नहीं था ,लेकिन अब ऋतिक पूरी तरह से बदल चुके हैं.

 

Shukla Divyanka

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...