अबु सलेम ने शाहरुख से पूछा तुम अपने मुस्लिम भाईयों की मदद क्यों नहीं करते? एक्टर ने दिया था ये जवाब

बॉलीवुड पर अंडरवर्ल्ड का दबाव हमेशा रहा है। अपने करियर की शुरुआत में शाहरुख खान ने भी इसे अनुभव किया है। उन्हें भी अंडरवर्ल्ड गैंगस्टर्स अबू सलेम और छोटा शकील की ओर से धमकी भरे कॉल आते थे। फिल्म समीक्षक अनुपमा चोपड़ा की बुक ‘द किंग ऑफ बॉलीवुड’ के मुताबिक, एक बार जब अबू सलेम ने शाहरुख पर अपने एक चहेते प्रोड्यूसर के साथ फिल्म करने का दबाव बनाया था, औऱ कहा कि तू मुस्लिम भाइयों की मदद क्यों नहीं करता । शाहरुख ने इंग्लिश में जवाब देते हुए बोले कि व्हाट इज यौर प्रॉब्लम सर इसके बाद अबु सलेम ने बताया  कि वो शाहरुख से नाराज है क्योंकि उन्होंने एक मुस्लिम डायरेक्टर की फिल्म साइन नहीं की।

इस फिल्म के दौरान आए कॉल्स

अबु सलेम ने शाहरुख से पूछा तुम अपने मुस्लिम भाईयों की मदद क्यों नहीं करते? एक्टर ने दिया था ये जवाब

शाहरुख खान को अबू सलेम का फोन यश चोपड़ा की फिल्म ‘दिल तो पागल है’ (1997) के सेट पर आया था। एसआरके के मुताबिक, उनके लिए यह अनुभव काफी डराने वाला और दबाव वाला था। हालांकि, उन्होंने इसका सामना काफी हिम्मत से किया था। शाहरुख को छोटा शकील ने भी कॉल किया था। हालांकि, शाहरुख इन गैंगस्टर्स से बड़ी ही विनम्रता के साथ बात करते थे और पूरी जानकारी राकेश मारिया को दे देते थे। कुछ साल तक संघर्ष करने के बाद शाहरुख के पास अंडरवर्ल्ड के फोन कॉल आने बंद हो गए।

इस ऑफिसर ने की थी मदद

अबु सलेम ने शाहरुख से पूछा तुम अपने मुस्लिम भाईयों की मदद क्यों नहीं करते? एक्टर ने दिया था ये जवाब

शाहरुख ने अबू सलेम के साथ हुई बातचीत के बारे में उस वक्त डिप्टी पुलिस कमिश्नर (ट्रैफिक) राकेश मारिया (जो 2014 में मुंबई पुलिस कमिश्नर बने और 2017 में रिटायर हुए उनको बताया। मारिया ने शाहरुख को बताया था कि फोन पर सलेम से कैसे निपटा जाए। इसके साथ ही उन्हें पुलिस सुरक्षा भी दी गई थी।

मारिया ने शाहरुख को दूसरे स्टार्स के बारे जानकारी न देने और माफिया के बारे में खुलकर बात न करने की सलाह दी थी। सलेम ने शाहरुख से कभी पैसे नहीं मांगे। लेकिन वह उनसे हमेशा उन फिल्मों में काम करने के लिए कहता था, जिसमें उसने इन्वेस्ट किया था।

Shukla Divyanka

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...