Even-After-Earning-Rs-900-Crore-Ranbir-Kapoors-Film-Animal-Had-To-Face-Bad-Luck

Animal: बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor), रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) और अनिल कपूर (Anil Kapoor) स्टारर फिल्म ‘एनिमल’ (Animal) ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया। फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 550 करोड़, तो दुनियाभर के सिनेमाघरों से 900 करोड़ से ज्यादा की कमाई की। फिल्म के हर एक सीन ने खूब सुर्खियां बटोरी और दर्शकों के जेहन में ऐसे सवाल छोड़ गई, जिसकी गूंज संसद तक सुनाई दी।

डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा (Sandeep Reddy Vanga) पर हिंसा और स्त्रियों के प्रति नफरत की मानसिकता को बढ़ावा देने का आरोप लगा। इन सबके बावजूद भी फिल्म को कामयाबी मिली। मेकर्स ने फिल्म की सक्सेस से खुश होकर दर्शकों से वादा किया कि वे ‘एनिमल’ (Animal) को बिना किसी कट के ओटीटी (OTT) पर रिलीज करेंगे, मगर यह नेटफ्लिक्स पर उन्हीं कट के साथ रिलीज हुई है, जैसी थिएटर्स में रिलीज हुई थी।

Animal के मेकर्स ने नहीं निभाया अपना वादा

संदीप रेड्डी वांगा भारी आलोचना के बावजूद भी इसे लेकर उत्साहित थे। वे चाहते थे कि ‘एनिमल’ (Animal) बिना किसी कट के ओटीटी पर रिलीज हो, ताकि दर्शक वह भी देख सकें, जिसे सेंसर बोर्ड ने निकाल दिया था। अब खबर आ रही है कि ओटीटी (OTT) पर भी एनिमल की अवधि उतनी ही है, जितनी सिनेमाघरों में रिलीज के वक्त थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म में कोई अतिरिक्त सीन नहीं जोड़े गए हैं।

रोहित को नीचा दिखाने के लिए मैदान पर उतरे हार्दिक पांड्या, इंजरी की परवाह किए बिना की जमकर गेंदबाजी, VIDEO वायरल

ओटीटी पर बिना कट के नहीं रिलीज हुई Animal

YouTube video

सिनेमाघरों में ‘एनिमल’ (Animal) को काफी सारे कट के साथ रिलीज किया गया था। वहीं काफी समय से दर्शक उम्मीद लगाए बैठे थे कि वे ओटीटी पर एनिमल बिना किसी कट के देखेंगे, मगर सेंसर बोर्ड के आदेश के आगे फिल्म मेकर्स को झुकना पड़ा। नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रही एनिमल की अवधि 3 घंटे 24 मिनट दर्ज है, जो असल में 4 घंटे की बताई जाती है। सेंसर बोर्ड ने फिल्म में कई बदलाव करने के बाद सर्टिफिकेट सौंपा था। इसमें रणबीर कपूर के अलावा बॉबी देओल, रश्मिका मंदाना, तृप्ति डिमरी और अनिल कपूर जैसे सितारे अहम रोल में हैं। फिल्म ने 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में दस्तक दी थी।

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया के ये खिलाड़ी दिन रात पड़े रहते हैं लड़कियों के पीछे, रखते हैं 2-2 गर्लफ्रेंड

"