Ias बनना चाहती थी यामी गौतम, इस वजह से बनना पड़ा एक्ट्रेस

बॉलीवुड अभिनेत्री यामी गौतम आज फिल्म इंडस्ट्री में खूबसूरत और टैलेंटेड अभिनेत्रियों में से एक है. यामी गौतम ने साल 2012 से बॉलीवुड में एंट्री ली थी और आज फिल्म इंडस्ट्री में अपनी खास जान-पहचान बना ली है. अपने फिल्मी कैरियर से लेकर विज्ञापन तक यामी गौतम हर जगह मशहूर हो चुकी है. बॉलीवुड में यामी गौतम ने कई बड़े-बड़े फिल्मी सितारों के साथ काम किया है.

Ias बनना चाहती थी यामी गौतम, इस वजह से बनना पड़ा एक्ट्रेस

खूबसूरत अभिनेत्री के फिल्मी करियर के बारे में तो आप सब जानते हैं लेकिन यामी गौतम की निजी जिंदगी के बारे में कम ही लोग जानते हैं. अगर बॉलीवुड में सितारों की एजुकेशन के बारे में बात की जाए, तो सबसे पहला नाम यामी गौतम का ही आएगा. दरअसल यामी गौतम एक्टिंग की तरह ही अपनी पढ़ाई में भी काफी आगे रही हैं. आज हम यामी के जन्मदिन के मौके पर उनके जीवन से जुड़ी खास बातें जानेंगे

खूबसूरत अभिनेत्री यामी गौतम हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर की रहने वाली हैं. यह बात आपको शायद ही पता हो कि, यामी गौतम के पिता महेश गौतम पंजाबी फिल्मों के डायरेक्टर हैं. यामी गौतम की मां का नाम अंजली गौतम है. इतना ही नहीं यामी गौतम की बहन सुरीली गौतम पंजाबी फिल्मों की जानी मानी अभिनेत्री भी हैं. उन्होंने पंजाबी फिल्मों से ही डेब्यू किया था.

Ias बनना चाहती थी यामी गौतम, इस वजह से बनना पड़ा एक्ट्रेस

—–बता दें कि, यामी गौतम एक बॉलीवुड अभिनेत्री नहीं बल्कि आईएएस ऑफिसर बनना चाहती थी. उन्होंने लॉ की पढ़ाई पूरी की और लंबे समय तक यूपीएससी की तैयारी भी की है. बाद में धीरे-धीरे यामी गौतम एक्टिंग की तरफ बढ़ने लगी और कानून की पढ़ाई छोड़कर एक्टिंग में अपना करियर बना लिया. आज वह फिल्म इंडस्ट्री की हिट अभिनेत्रियों में से एक हैं.

—–यामी गौतम ने सिर्फ हिंदी में ही नहीं बल्कि कई अन्य भाषाओं में भी खूब काम किया है. यामी गौतम कन्नड़, तेलुगू, पंजाबी, मलयालम और तमिल फिल्मों मे भी अपना जलवा बिखेर चुकी हैं.

—–इतना ही नहीं यामी गौतम ने बॉलीवुड में कदम रखने से पहले टेलीविजन की दुनिया में भी काम किया है. यामी गौतम ‘चांद के पार चलो’ जैसे टीवी सीरियल में नजर आ चुकी हैं. इसके अलावा वह ‘यह प्यार ना होगा कम’ और किचल चैंपियन सीजन वन में भी नजर आई थी.

Ias बनना चाहती थी यामी गौतम, इस वजह से बनना पड़ा एक्ट्रेस

—-बॉलीवुड के अलावा कई अन्य क्षेत्रों में सभी सितारे चाय जैसी चीजों से बहुत दूर रहते हैं, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि, यामी गौतम को चाय बहुत ज्यादा पसंद है. यामी गौतम बिना चाय के कुछ भी नहीं करती हैं. वह भी बाहर जाती हैं तो अपने साथ एक टी किट लेकर जाती हैं. कोई भी काम शुरू करने से पहले वह चाय पीती हैं.

—–यामी गौतम को जिम वर्कआउट करना बिल्कुल भी पसंद नहीं है, वह हमेशा ओपन स्पेस में ही वर्कआउट करती हैं और खासकर अपनी फिटनेस का खूब ख्याल रखती हैं.

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...