परेश रावल बने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के चेयरमैन, ट्वीट कर कही ये बड़ी बात

मुम्बई- बॉलीवुड अभिनेता और भाजपा के पूर्व सांसद परेश रावल को नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा का प्रमुख बनाया गया। संस्कृति मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने इस बात की जानकारी दी। पटेल ने जानकारी देते हुए ट्वीट किया, प्रख्यात कलाकार परेश रावल को महामहिम द्वारा एनएसडी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। उनकी प्रतिभा का लाभ देश के कलाकारों एवं छात्रों को मिलेगा। हार्दिक शुभकामनाएं। परेश रावल जाने-माने राजस्थानी कवि अर्जुन देव चरण की जगह लेंगे। अर्जुन देव चरण साल 2018 में एनएसडी चीफ बने थे। इस खबर के सामने आने के बाद पूरे देश से परेश रावल को बधाई संदेश मिल रहे हैं।

एनएसडी ने भी किया ट्वीट

परेश रावल बने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के चेयरमैन, ट्वीट कर कही ये बड़ी बात

एनएसडी ने ट्वीट कर कहा, हमें यह सूचित करते हुए खुशी हो रही है कि राष्ट्रपति ने प्रसिद्ध अभिनेता और पद्म श्री परेश रावल को एनएसडी का चेयरमैन नियुक्त किया है। एनएसडी परिवार उनका स्वागत करता है। उनके मार्गदर्शन में एनएसडी नई ऊंचाइयों को छूएगा। वहीं अभिनेता परेश रावल ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर देते हुए कहा कहा कि ये चुनौतीपूर्ण हैं लेकिन मजेदार होगा

हर रंग के किरदार को किया जीवंत

बता दें कि परेश रावल भारतीय जनता पार्टी की टिकट से अहमदाबाद ईस्‍ट संसदीय क्षेत्र से सांसद भी रह चुके हैं। बॉलीवुड में अपने द्वारा निभाए गए किरदारों की वजह से जाने जाते हैं उन्‍होंने लगभग हर शैली की फिल्‍मों में काम किया है। और हर तरह के किरदारों को निभाया है चाहे वह खलनायक का किरदार हो या फिर कॉमेडियन का उन्‍होंने लगभग अपने हर रोल से सभी का दिल जीता है।

तीस सालों के फिल्मी करियर में परेश रावल को कई पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है। उन्हें साल 1994 में बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के लिए नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी मिला था। इसके अलावा, बॉलीवुड इंडस्ट्री में योगदान के लिए साल 2014 में पूर्व सांसद परेश रावल को पद्मश्री से भी नवाजा गया था। आपको बता दें कि परेश रावल ने एक्टिंग करियर की शुरुआत वर्ष 1984 प्रदर्शित होली फिल्म से की थी।

Leave a comment

Your email address will not be published.