तांडव

हाल ही में ओटीटी प्लेटफार्म अमेजन पर रिलीज हुयी  चर्चित वेब सीरिज तांडव विवादों में है. दरअसल इस वेब सीरिज में एक सीन के दौरान हिंदू  देवी देवताओं का मजाक उड़ाया गया था, जिसको लेकर हिंदू समाज एक लोगों ने विवाद खड़ा कर दिया, और मामला कोर्ट पहुँच गया. वही कोर्ट के अनुसार अभिनेता इस मामले के लिए जिम्मेदार है, इस पर अपना पक्ष रखते हुए अभिनेत्री कोंकणा सेन शर्मा ने पूरी तांडव टीम को गिरफ्तार करने की बात कही है.

तांडव पर क्या कहा न्यायमूर्ति एमआर शाह ने

तांडव

तांडव पर विवाद में न्यायमूर्ति एमआर शाह ने तांडव मेकर्स के तर्क को खारिज कर दिया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि एक चरित्र द्वारा व्यक्त किए गए विचारों को अभिनेता के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए. उनके इस तर्क को खारिज करते हुए न्यायमूर्ति एमआर शाह ने कहा, ”आपने स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद कॉन्ट्रैक्ट स्वीकार किया होगा. आप धार्मिक भावनाओं को आहत नहीं कर सकते.”

कोर्ट के फैसले पर भड़की अभिनेत्री कोंकणा सेन शर्मा

तांडव

कोर्ट के इस फैसले पर बॉलीवुड अभिनेत्री कोंकणा सेन शर्मा बुरी तरह भड़क गयी है, उन्होंने कोर्ट के इस फैसले का कटाक्ष करते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ”शो में शामिल लगभग सभी ने स्क्रिप्ट पढ़ी और कॉन्ट्रैक्ट पर साइन किए हैं! चलो सभी कलाकारों और क्रू मेंबर्स को गिरफ्तार करो?” उनका यह ट्विट सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है, लोग उनकी इस ट्विट पर अपना-अपना पक्ष रखते नजर आ रहे है.

तांडव टीम ने मांग ली है माफ़ी

तांडव

गौरतलब है कि वेब सीरिज टीम ने विवाद बढ़ने पर सार्वजनिक तौर पर माफ़ी भी मांग ली है. इसके साथ ही विवादित सीन को भी सीरिज से अलग कर दिया गया है. इस बात की जानकारी तांडव टीम के वकील Fali Nariman  ने दी है. वकील की इस दलील का जबाब देते हुए कोर्ट ने कहा,

तांडव’ के मेकर्स हाई कोर्ट में अपील कर सकते हैं.  साथ ही कोर्ट ने पुलिस से भी कहा कि अगर माफी मांग ली गई है और वो कॉन्टेंट हटा दिया गया है तो पुलिस भी क्लोजर रिपोर्ट सौंप सकती है.”