'जग्गा जासूस' से गोविंदा को क्यों निकाला गया था बाहर, अनुराग बसु ने किया खुलासा

मशहूर फिल्म मेकर अनुराग बसु की फिल्म ‘लूडो’ हाल ही में रिलीज की गई। इस फिल्म को लोगों ने काफी पसंद भी किया। इससे पहले अनुराग की फिल्म ‘जग्गा जासूस’ काफी चर्चा में रही थी. इसमें अभिनेत्री कैटरीना कैफ के साथ रणबीर कपूर मुख्य किरदार में दिखाई दिए थे, लेकिन दर्शकों ने दोनों की जोड़ी को कुछ खास पसंद नहीं किया। फिल्म को बनाने में काफी लंबा समय भी लिया गया था।

इस फिल्म में पहले सुपरस्टार गोविंदा को भी कास्ट किया गया था, लेकिन उन्हें अचानक फिल्म निकाल भी दिया गया। हाल ही में अनुराग बसु ने इस बात का खुलासा किया है कि, फिल्म से गोविंदा को बाहर क्यों किया गया था? तो आइए जानते हैं क्या थी वजह

'जग्गा जासूस' से गोविंदा को क्यों निकाला गया था बाहर, अनुराग बसु ने किया खुलासा

हो गई थी कन्फ्यूजन

फिल्म के बारे में बात करते हुए अनुराग बसु ने बताया कि, ‘ जग्गा जासूस की शूटिंग काफी दिनों से टलती जा रही थी। इसके बाद काफी कंफ्यूजन भी पैदा हो गया था। गोविंदा भी शूटिंग के लिए पहुंचे हैं या नहीं, शूटिंग शुरू की गई है या नहीं की गई है, इस बात की कोई खबर नहीं थी। उस समय कुछ भी समझ में नहीं आया, जबकि बहुत ज्यादा स्ट्रेस भी नहीं ले सकते थे । उस समय साउथ अफ्रीका में फिल्म की शूटिंग चल रही थी, सब कुछ पहले से ही प्लानिंग था। जिस वजह से गोविंदा को किनारे कर दिया गया’। इसके बाद गोविंदा भी काफी नाराज दिखाई दिए थे।

'जग्गा जासूस' से गोविंदा को क्यों निकाला गया था बाहर, अनुराग बसु ने किया खुलासा

ट्वीट कर जाहिर की नाराजगी

साल 2017 में गोविंदा ने कई ट्वीट किए, जिससे साफ जाहिर हो रहा था कि वह काफी नाराज हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा था कि, ‘ मैंने एक अभिनेता के तौर पर अपना काम किया। अगर डायरेक्टर खुश नहीं थे, तो यह उनका फैसला था।’

इस बारे में कोई भी नकारात्मक स्टोरी और आर्टिकल गोविंदा के बारे में ही लिखे जा रहे हैं कि, आखिर फिल्म को बनने में 3 साल क्यों लगे। मेरी तबीयत सही नहीं थी। फिर मैं भी साउथ अफ्रीका तक गया था। अपनी शूटिंग भी पूरी की। मुझसे कहा गया था कि, फिल्म की कहानी मुझे साउथ अफ्रीका में बताई जाएगी। जबकि मैंने अपना साइनिंग अमाउंट भी नहीं लिया था, न ही कोई कांटेक्ट किया था। मैंने कपूर फैमिली को भी पूरा सम्मान दिया है। मैंने फिल्म केवल इसीलिए की थी क्योंकि रणबीर कपूर मेरे सीनियर के बेटे हैं। मुझे कहा गया था कि मुझे स्क्रिप्ट भी दी जाएगी’। गोविंदा के द्वारा नाराजगी जाहिर होने के बाद रणबीर कपूर ने कहा था कि, ‘ गोविंदा जैसे बड़े कलाकार को पहले साइन करना, फिर उनके किरदार के साथ न्याय भी ना करना बहुत बड़ी गलती थी’।

'जग्गा जासूस' से गोविंदा को क्यों निकाला गया था बाहर, अनुराग बसु ने किया खुलासा

रणबीर कपूर ने गोविंदा से मांगी माफी

रणबीर कपूर द्वारा यह फिल्म प्रोड्यूस की गई थी। रणवीर ने गोविंदा से इस बात के लिए माफी भी मांगी थी। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि, ‘ उनकी और अनुराग बसु की ही गलती थी’।

उन्होंने कहा कि, ‘बिना तैयारी के अधूरी स्क्रिप्ट के साथ काम शुरू कर दिया गया था। इसके बाद फिर कैरेक्टर भी पूरी तरह से बदल गए। इनको तैयार होने में भी इतना समय लग गया’।

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...