सलाम है ऐसी बेटी को दिव्यांग युवक को चुना जीवन साथी, व्हील चेयर पकड़ कर लड़की ने लिए फेरे

हर लड़की यही चाहती कि उसको बहुत प्यारा सा और उसके सपनो का राजकुमार जैसा जीवनसाथी मिले, लेकिन आज जो हम आपकों किस्सा बताने जा रहे है, उसको सुनकर आप बिल्कुल चौक जाएंगे। गुजरात के सुरेंद्रनगर में एक अद्भुद मामला सामने आया है, जिसकी खूब चर्चा हो रही है।

इस शादी की खास बात ये थी कि एक बेटी ने न सिर्फ एक दिव्यांग को अपना जीवन-साथी चुना। बल्कि, मंडप में भी फेरों के दौरान खुद ही पति की व्हीलचेयर भी चलाई। इस अनोखे फेरे को लोग देखते ही रह गए और अब इसका वीडियो भी जमकर वायरल हो रहा है।

वीडियों में देख कर पसंद किया था युवक

सलाम है ऐसी बेटी को दिव्यांग युवक को चुना जीवन साथी, व्हील चेयर पकड़ कर लड़की ने लिए फेरे

आपके मन में यह सवाल आ रहा होगा कि आखिर लड़की ने दिव्यांग व्यक्ति को ही अपना जीवन साथी क्यों चुना? तो हम आपको बताते हैं कि इसके पीछे भी एक बेहद दिलचस्प किस्सा सुनने में आया है। दरअसल, पोरबंदर जिले के मोराणा गांव की रहने वाली हिनाबा ने  सुरेंद्रनगर के रहने वाले दिव्यांग दिग्विजय ने कुछ समय पहले ही दिव्यांग इंटरनेशनल व्हीलचेयर क्रिकेट टूर्नामेंट में भाग लिया था।

उनका यही वीडियो पोरबंदर जिले के मोराणा गांव की रहने वाली हिनाबा ने देखा और तभी उन्हें अपना जीवनसाथी चुन लिया था। इसके बाद हिनाबा ने दिग्विजय से संपर्क किया और दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया, इसके बाद जब हिनाबा ने परिवार वालों को इस बारे में बताया तो बेटी की खुशी के लिए परिवार ने भी हामी भर दी।

दुल्हन ने चलाई  व्हीलचेयर

सलाम है ऐसी बेटी को दिव्यांग युवक को चुना जीवन साथी, व्हील चेयर पकड़ कर लड़की ने लिए फेरे

जब घरवाले इन दोनों की शादी के लिए राजी हो गए तब बाद में शादी करने के लिए दूल्हा और दुल्हन सुरेंद्र नगर स्थित गायत्री मंदिर में पहुंचे। गायत्री मंदिर में इन दोनों दूल्हा और दुल्हन ने शादी की। विवाह के वक्त जब फेरे लेने की बारी आई तो दुल्हन हिनाबा ने खुद दूल्हे की व्हीलचेयर भी चलाई थी।

इन दोनों के विवाह की सारी प्रक्रिया वीडियो में कैद हो गया था, जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही है। इस तरह परिवार के लोगों ने हंसी-खुशी इन दोनों का विवाह करवा दिया।

Shukla Divyanka

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...