न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के मना करने के बाद, 24 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर जाएगी ऑस्ट्रेलिया की टीम, देखें पूरा शेड्यूल

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अगले साल मार्च 2022 में ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे का शेड्यूल जारी किया है. पाकिस्तान के लिए यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है. क्योकी मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले न्यूजीलैंड ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए दौरे के अपने पहले मैच कुछ समय पहले ही दौरे को कैंसिल कर घर वापस लौट गया था. न्यूजीलैंड के दौरा कैंसिल करने के बाद इंग्लैंड ने भी पाकिस्तान दौरे पर आने से मना कर दिया था. इससे दुनिया में पाकिस्तान की छवि को काफी नुकसान हुआ था.

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने पिछली बार 1998 में पाकिस्तान का दौरा किया था. अब ऑस्ट्रेलिया ने 24 साल बाद एक बार फिर पाकिस्तान दौरे पर जाने के लिए सहमती जताई है. ऑस्ट्रेलिया को पाकिस्तान दौरे पर तीन टेस्ट मैच, तीन वनडे और एक टी20 का मैच खेलना है.

आपको बता दें कि इन दोनों टीम के बीच होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी. इसकी जानकारी पीसीबी ने ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान दौरे का शेड्यूल जारी कर दिया है.

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के मना करने के बाद, 24 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर जाएगी ऑस्ट्रेलिया की टीम, देखें पूरा शेड्यूल

ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे पर राजी हो जाने के बाद पीसीबी प्रमुख रमीज राजा काफी खुश हैं. राजा ने एक बयान में कहा,

‘मुझे खुशी है कि हम तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेंगे. बहुत बड़ी खुशी हैं. ऑस्ट्रेलिया शानदार प्रदर्शन करने वाली टीमों में से एक है और 24 साल के अंतराल के बाद पहली बार हमारे देश में खेलना प्रशंसकों के लिए एक विशेष पल होगा.’

ऑस्ट्रेलिया की टीम को पाकिस्तान दौरे पर तीन टेस्ट, तीन वनडे और एक टी20 का मैच खेलना है. आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच पहला टेस्ट मैच 3 से 7 मार्च कराची, दूसरा 12 से 16 मार्च रावलपिंडी और तिसरा21 से 25 मार्च के बीच लाहौर में खेला जाएगा. इसके बाद वनडे इंटरनेशनल का पहला मैच 29 मार्च, दूसरा 31 मार्च और तिसरा वनडे मैच 2 अप्रैल को लाहौर में खेला जाएगा. जबकि इकलौता टी20 मैच 5 अप्रैल को लाहौर में ही खेला जाएगा.