Bollywood
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

बॉलीवुड (Bollywood) फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जो ब्यूटी क्वीन का खिताब जीत चुकी हैं। ऐसा कहा जाता है कि ब्यूटी पेजेंट जीतना बॉलीवुड (Bollywood) का टिकट जीतने जैसा है। खैर, यह कहीं न कहीं सच है क्योंकि कई अभिनेत्रियों ने ब्यूटी पेजेंट हासिल करने के बाद बॉलीवुड फिल्म जगत (Bollywood Film Industry) में प्रवेश किया।

मिस यूनिवर्स, मिस वर्ल्ड, मिस अर्थ और मिस इंडिया ब्यूटी पेजेंट के विजेता अक्सर बॉलीवुड (Bollywood) में आते हैं और अपने लिए एक नाम बनाते हैं। जहां कुछ सौंदर्य प्रतियोगिता विजेताओं ने बॉलीवुड (Bollywood) में अपना नाम बनाया और अपनी अदाओं से फैंस का दिल जीता, तो वहीं कुछ इस जगत में अपने लिए जगह बनाने में असफल रहे।

आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको ऐसी ही 6 बॉलीवुड अभिनेत्रियों (Bollywood Actresses) के बारे में बताने जा रहे हैं। तो आइए एक नजर डालते हैं बॉलीवुड (Bollywood) जगत की इन अभिनेत्रियों पर….

Bollywood की ये 6 अभिनेत्रियां रह चुकी हैं ब्यूटी पेजेंट विजेता

जूही चावला

Bollywood

जूही चावला ने 1984 में मिस इंडिया यूनिवर्स का खिताब जीता और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रीय पोशाक का पुरस्कार जीता। उन्होंने 17 वर्ष की उम्र में एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। मुख्य रूप से बॉलीवुड (Bollywood) प्रोजेक्ट्स में काम करने के बाद, उन्हें बंगाली, पंजाबी, मलयालम, तमिल, कन्नड़ और तेलुगु फिल्मों में अभिनय करने का भी मौका मिला। वह दो फिल्मफेयर पुरस्कारों की प्राप्तकर्ता हैं। उनकी कॉमिक टाइमिंग और करिश्माई ऑन-स्क्रीन उपस्थिति के लिए उनकी प्रशंसा की गई है। फैंस को उनकी जोड़ी गोविंदा के साथ खूब पसंद आती थी। उनके साथ उन्होंने कई कॉमेडी मूवी की हैं।

ऐश्वर्या राय बच्चन

Bollywood

शायद ही कोई होगा इस दुनिया में जो ऐश्वर्या राय बच्चन का दीवाना ना हो। ऐश उन अभिनेत्रियों में से हैं जिन्होंने अपनी अदाओं से फैंस का दिल जीता है। बॉलीवुड (Bollywood) की दुनिया में इतनी खूबसूरत अभिनेत्रियां होने के बावजूद फैंस आज भी उनके पीछे लट्टू हैं। 1994 में जब राय को मिस वर्ल्ड का ताज पहनाया गया, तभी उन्होंने अपने सुंदर नैन-नक्श से सबका दिल जीत लिया। ये ब्यूटी पेजेंट जीतने के बाद उन्होंने इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड (Bollywood) में कदम रखा और अपना जीवनसाथी खोजा।

अपने सफल अभिनय करियर के दम पर उन्होंने खुद को भारत में सबसे लोकप्रिय और प्रभावशाली शख्सियतों में से एक के रूप में स्थापित किया है। उन्होंने मणिरत्नम की 1997 की तमिल फिल्म इरुवर के जरिए डेब्यू और इसी साल उनकी पहली हिन्दी फिल्म ‘और प्यार हो गया’ भी रिलीज हुई। बिग बी की बहु ने अपने सफल करियर में कई पुरुस्कार जीते हैं, जिसमें दो फिल्मफेयर भी शामिल है। इसके अलावा उन्हें 2009 में पद्म श्री से भी सम्मानित किया गया।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse