Gautam Gambhir Questions David Warner Sportsmanship

ICC T20 WC 2021 : टी 20 वर्ल्ड कप 2021 के हुए दुसरे सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. अब उसे 14 नवंबर को दुबई में होने वाले फाइनल मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ना होगा. दुसरे सेमीफाइनल मुकाबले के दौरान ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का लगाया गया छक्का काफी चर्चा का विषय बना रहा. अब इसपर पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने आपत्ति जताते हुए खेल भावना पर सवाल उठाया है.

क्या है मामला?

Icc T20 Wc 2021 : डेविड वॉर्नर के छक्का लगाने पर भड़के गौतम गंभीर, बताया शर्मनाक
दरअसल यह घटना मैच के दूसरी पारी 8वें ओवर में घटा, जब पाकिस्तान के स्पिनर मोहम्मद हफीज गेंदबाजी कर रहे थे. गेंदबाजी करते हुए हफीज के हाथों से गेंद स्लिप कर जाती है और दो टप्पे होते हुए डेविड वॉर्नर के पास पहुंचती है. वॉर्नर ने इस गेंद पर कदमों का प्रयोग करते हुए छक्का मार देते हैं. जबकि नियमानुसार अंपायर ने इसे नो बॉल दे दिया था. गौतम गंभीर ने वॉर्नर के इस खेल को खेल भावना के विरुद्ध बताया है.

गंभीर ने खेल भावना पर उठाए सवाल

गौतम गंभीर ने ट्वीट करते हुए कहा कि- ‘वॉर्नर की ओर से खेल भावना का काफी दयनीय प्रदर्शन. शर्मनाक. आप क्या कहते हैं रविचंद्रन अश्विन?’ दरअसल अश्विन को टैग करने के पीछे भी एक खास मकसद था. साल 2019 के आईपीएल मैच के दौरान रविचंद्रन अश्विन ने जोस बटलर को मांकडिंग आउट कर दिया था. जिसके बाद दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी रिकी पोंटिंग और शेन वॉर्न ने अश्विन की खेल भावना को लेकर सवाल खड़ा किया था.

ऐसा रहा मुकाबला

Icc T20 Wc 2021 : डेविड वॉर्नर के छक्का लगाने पर भड़के गौतम गंभीर, बताया शर्मनाक
वहीं, मुकाबले की बात करे तो टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 176 रन बनाए. पाकिस्तान की तरफ से ओपनर बल्लेबाज मो. रिजवान ने 67 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं, 177 रन का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 19 ओवर में लक्ष्य को पूरा कर मैच को अपने नाम करते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए मैथ्यू वेड 49 और मार्कस स्टोयनिस ने 40 रनों की नाबाद और शानदार पारियां खेली.