एंड्राइड 13 हो सकता है 11 मई को लांच, सुंदर पिचाई ने दी जानकारी

Google ने अपकमिंग एनुअल डेवलपर कॉन्फ्रेंस Google I/O 2022 इवेंट की घोषणा कर दी है. कंपनी ने इस इवेंट की तारीख 11 मई तय की है. पिछले साल भी यह इवेंट का आयोजन 11-12 मई को किया गया था. कोरोना के चलते यह इवेंट इस साल भी ऑनलाइन ही रहने वाला है. गूगल हर साल इस इवेंट में काफी बड़ी घोषणा करता है. तो चलिए नजर डालते है गूगल के इस अपकमिंग इवेंट से जुडी जानकारी पर:

Google I/O 2022 इवेंट

कंपनी ने यह सुनिश्चित किया है कि यह इवेंट माउंटेन व्यू मुख्यालय में शोरलाइन एम्फीथिएटर से होगा और इसे ऑनलाइन स्ट्रीम किया जाएगा. Google I/O 2022 सभी डेवलपर्स और इच्छुक यूजर्स के लिए फ्री है. आमतौर पर ज्यादातर डेवलपर कॉन्फ्रेंस में शामिल होने के लिए फीस देनी पड़ती है. हालांकि, कोरोना वायरस महामारी के बाद इसमें बदलाव आया है.

Google के CEO Sundar Pichai ने अपने आधिकारिक ट्विट हैंडल ट्वीट करके अपकमिंग इवेंट के बारे में जानकारी शेयर की है. इस इवेंट को अटेंड करने के लिए रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो चुके है. गूगल ने 2020 में I/O को कैंसल कर दिया था और फिर इवेंट 2021 में ऑनलाइन हुआ था.

क्या होगा इवेंट में ख़ास

Google

Google I/O का फोकस सॉफ्टवेयर पर होगा और प्रमुख डेवलपरमेंट की घोषणा की जाएंगी. Android का अगला वर्जन यानी Android 13 को भी गूगल I/O 2022 में पेश किया जाएगा. साथ ही Wear OS के अपडेट भी देखने को मिलेंगे. हार्डवेयर घोषणाएं आमतौर पर गूगल I/O पर नहीं होती हैं. कुछ खबरों के अनुसार, इस इवेंट में कंपनी Google Pixel 6A और Pixel Watch से भी पर्दा उठा सकता है.

इस बार उम्मीद है कि गूगल कुछ इन पर्सन ऑडियंस के साथ इसका आयोजन करने की योजना में है. ऑडियंस में मुख्य रूप से Google के कर्मचारी और कुछ पार्टनर शामिल होंगे। इस साल होने वाले इवेंट के लिए गूगल के F&Q के अनुसार सभी मुख्य बातें लाइव होंगी.

यह भी पढ़िए:

घर बैठे आसानी से बुक करें 12 से 14 साल के बच्चों को लगने वाली Corona Vaccine का स्लॉट, जानें पूरा प्रोसेस

Free में मिल रहा है Zee5 का स्ट्रीमिंग सब्सक्रिप्शन, आपको करना होगा सिर्फ ये काम

WhatsApp टिप्स एंड ट्रिक्स: जानें contact से व्हाट्सएप्प पर कैसे शेयर करें अपनी लाइव लोकेशन