1, 10, 19 और 28 को जन्म लेने वाले के लिए दिन कष्टदायी
/

आज का भविष्य : जन्मदिन के आधार पर जाने आज का भविष्य, 1, 10, 19 और 28 को जन्म लेने वाले के लिए दिन कष्टदायी

संजय सेठी
संजय सेठी

आप सभी जानते हैं कि 1 साल में 12 महीने होते हैं और हर महीने में 31 या 30 दिन होते हैं. ज्योतिष अंक के अनुसार जन्म की तारीख 1 से 9 ही सिर्फ मानी गई हैं. जिसको मूलांक कहा जाता है. यह आपके करियर जीवनसाथी भाग्योदय और कार्यक्षेत्र की सारी जानकारी देता है. आप अपना मूल अंक भी निकाल सकते हैं. जिनका जन्म 15 तारीख को हुआ है तो (1+5=6)के हिसाब से उनका मूलांक 6 माना जाएगा. इसी तरह ही अगर किसी का जन्म 28 तारीख को हुआ है तो उसका मूलांक (2+8=10, 1+0=1) 1 होता है. इसी तरह से अन्य अंक जोड़कर आप अपना मूलांक भी निकाल सकते हैं.

हर किसी को यह जानने की इच्छा रहती है कि उनका आज का दिन कैसा जाएगा आज क्या होगा. यह सब राशिफल आप अपने जन्म तिथि के हिसाब से भी जान सकते हैं. आज आपकों वरिष्ठ अंकशास्त्री संजय सेठी आपकों बतायेंगे कि आप और आपके बच्चे का भविष्य क्या होगा या फिर आपका कार्य कैसा रहेगा.

1, 10, 19 और 28 को जन्म लेने वाले लोग का मूलांक 1 होता है, जाने उनका 15 सितंबर 2020 के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज का दिन आपका सामान्य रहेगा, आज आप खुद से ही सवाल करेंगे और कोई बड़ा फैसला लेंगे. हालाँकि आपके पर्सनल लाइफ में थोड़ी परेशानी आ सकती है. अगर आपने हाल ही में कोई नया काम शुरू किया है, तो उसमे परेशानी आ सकती है. अगर आज आप कोई कॉन्ट्रैक्ट साइन करने जा रहे हैं, तो सावधानी बरतें आज का दिन इसके लिए अच्छा नहीं है.

2, 11, 20 और 29 को जन्म लेने वाले लोग का मूलांक 2 होता है, जाने उनका 15 सितंबर 2020 के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज का दिन आपका है, आज आप अपनी मीठी बातों से लोगों को अपनी तरफ आसानी से आकर्षित कर सकेंगे. अगर आप कोई नया काम करने की सोच रहे हैं, तो उसकी शुरुआत आज करें, आज का दिन आपके लिए हर तरीके से काफी अच्छा है. आज आप जो भी फैसला लेंगे वो भविष्य में आपके लिए काफी फलदायक होगा.

3, 12, 21 और 30 को जन्म लेने वाले लोग का मूलांक 3 होता है, जाने उनका 15 सितंबर 2020 के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आप थोड़ा थकावट महसूस करेंगे और ये आपके द्वारा किये जा रहे कार्य के वर्कलोड के वजह से है, आप अपने काम को व्यवस्थित करें परेशानी खत्म हो सकती है. इस हफ्ते काम का ज्यादा बोझ न लें नहीं तो आपकों परेशानी हो सकती है. अपने लिए थोड़ा समय निकालें और आराम करें. परिवार और फ्रेंड आपकों व्यर्थ का काम देने की कोशिस करेंगे, उनसे बचें.

4, 13, 22 और 31 को जन्म लेने वाले लोग का मूलांक 4 होता है, जाने उनका 15 सितंबर 2020 के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज का दिन आपके लिए थोड़ी परेशानी लेकर आएगा, लेकिन परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है, आप अपने स्वभाव के अनुसार उसे आसानी से हैंडल कर लेंगे. आज का दिन बाकी दिनों से अच्छा नहीं है, इसी वजह से आपके पर्सनल जिंदगी में कुछ परेशानियां आ सकती हैं, लेकिन आप उसका हल निकाल लेंगे. आज का दिन परेशानियों से भरा है, लेकिन आपके पक्ष में है.

5, 14 और 23 को जन्म लेने वाले लोग का मूलांक 5 होता है, जाने उनका 15 सितंबर 2020 के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज का दिन आपका है, आज आप अपने व्यवसायिक या फिर निजी जिंदगी में जो भी फैसला लेंगे वो बिलकुल आपके भविष्य के लिए सही होगा. आपकों अपने निजी और व्यवसायिक जिंदगी में वो सब कुछ देखने को मिलेगा जो आप देखना चाहते हैं. आज आपके पदोन्नति के आसार हैं. आज आप जो भी जिम्मेदारी लेने वाले हैं उसे काफी सोच समझकर लें, क्योंकि ये आपको भविष्य में कमिटमेंट के लिए दबाव डालेंगी.

6, 15 और 24 को जन्म लेने वाले लोग का मूलांक 6 होता है, जाने उनका 15 सितंबर 2020 के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज का दिन आपके लिए बिलकुल भी अच्छा नहीं है, आज आपकों अपने परिवार और दोस्तों की बातों को ध्यान से सुनना होगा और अपने आप पर नियन्त्रण रखना होगा, कोई भी काम जल्दबाजी और गुस्से में न करें ये आपके भविष्य औए व्यवसायिक जीवन के लिए अच्छा नहीं होगा.

7, 16 और 25 को जन्म लेने वाले लोग का मूलांक 7 होता है, जाने उनका 15 सितंबर 2020 के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज का दिन आपके व्यवसायिक जीवन के लिए काफी अच्छा है, दबाव में आकर कोई फैसला न लें. आज कोई भी जिम्मेदारी लेने से न डरें आज का दिन आपका है, तो आप इसे आसानी से पूरा कर सकते हैं. आज किसी घनिष्ट मित्र या रिश्तेदार से मिलन हो सकता है, जिससे आप काफी समय से नहीं मिले हैं, अगर दोनों के बीच कोई गिला शिकवा है तो वो दूर हो सकता है, दोनों के बीच भावुक पल देखने को मिल सकता है.

8, 17 और 26 को जन्म लेने वाले लोग का मूलांक 8 होता है, जाने उनका 15 सितंबर 2020 के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज का दिन आपके जिंदगी में ठहराव लेकर आएगा, आज का ही दिन है जिसमे आप ये अंतर कर पायेंगे कि कौन आपका अपना हितैशी है तो कौन बस लोभ में आपके साथ बना हुआ है. आज लोग आपकों रोकने की कोशिस करेंगे, लेकिन आपकों रुकना नहीं है आज का दिन निजी सम्बंधो के हिसाब से बेहद महत्वपूर्ण है, इसलिए आपकों आज काफो सोच विचार कर फैसला लेना होगा.

9, 18 और 27 को जन्म लेने वाले लोग का मूलांक 9 होता है, जाने उनका 15 सितंबर 2020 के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज का दिन आपके लिए काफी कन्फ्यूजन भरा होगा, जल्दबाजी में कोई फैसला न लें नहीं तो आज आप अपना ड्रीम प्रोजेक्ट करने से मना कर सकते हैं. आपके उपर काम का काफी बोझ होगा, जिसके वजह से कुछ गड़बड़ी कर सकते हैं. आप काम के बोझ की वजह से परिवार और दोस्तों से दूर भाग रहे हैं, ऐसा बिलकुल भी न करें अपने खाने के तरीको में बदलाव करें. सब अच्छा होगा.