आज का राशिफल : इन 4 राशियों के लिए अच्छा है आज का दिन
/

आज का राशिफल : इन 4 राशियों के लिए अच्छा है आज का दिन, भूलकर भी ये काम न करें कन्या राशि के लोग

पंडित नरेंद्र दीक्षित
पंडित नरेंद्र दीक्षित

आज हम पंचांग गणना पर आधारित आपका आज का राशिफल बताने जा रहे हैं, जो पूरी तरह से गणना पर आधारित है, जिसे प्रसिद्ध ज्योतिषी डॉक्टर नरेंद्र दीक्षित जी ने की है.

मेष

मेष
मेष राशि

आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। जमीन जायदाद से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी। वाद विवाद में सफलता मिलेगी। परिवारिक जीवन से संतुष्टि मिलेगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में आज का दिन बढ़िया रहेगा। जीवनसाथी परिवार में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाएगा। दोस्तों का सहयोग मिलेगा। काम के सिलसिले में मेहनत से काम लेंगे।

वृष

वृष राशि
वृष राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। पैसों की आवक होगी, जिससे आर्थिक स्थिति अच्छी होगी, लेकिन अचानक बढ़ते खर्चे आप की चिंता बढ़ा सकते हैं। उन पर ध्यान देना जरूरी होगा।

मिथुन

मिथुन राशि
मिथुन राशि

आपके लिए आज का दिन सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। किसी बात को लेकर मन में बेचैनी रहेगी। सेहत अच्छी होगी। इनकम में बढ़ोतरी होगी, जिससे मन हर्षित होगा। परिवार का माहौल सकारात्मक रहेगा। काम के सिलसिले में ज्यादा मेहनत के बाद अच्छे नतीजे मिलेंगे। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में आज का दिन बढ़िया रहेगा। आपसी समझदारी बढ़ेगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए दिन मान सम्मान रहेगा।

कर्क

कर्क राशि
कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आज अचानक से कुछ खर्चे आपके सामने आ सकते हैं, लेकिन आर्थिक स्थिति अच्छे होने से कोई बड़ी समस्या नहीं होगी। सेहत में सुधार होगा। मन में खुशी होगी। दिल में प्यार की भावना होगी, जिसका असर आपकी निजी जिंदगी पर पड़ेगा और शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन रोमांस से भरपूर रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए दिनमान अच्छा रहने वाला है। आप अपने काम में से थोड़ा समय उनके लिए भी निकालेंगे और नौकरी में अच्छे नतीजे मिलेंगे।

सिंह

सिंह राशि
सिंह राशि

आपके लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। सेहत बढ़िया रहेगी, जिससे आपका हौसला बढ़ेगा। इनकम भी अच्छी होगी,जिससे ऐसे कामों में सफलता मिलेगी। थोड़े खर्चे जरूर होंगे, लेकिन आपके लिए सिर दर्दी नहीं बनेंगे। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन के लिए दिन थोड़ा कमजोर है। जीवन साथी की सेहत का भी ध्यान रखें। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज काफी खुश नजर आएंगे और अपने प्रिय के लिए कोई गिफ्ट लाएंगे।

कन्या

कन्या राशि
कन्या राशि

आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। अपने काम पर पूरा ध्यान देंगे, लेकिन किसी दूसरे की बातों में आकर कुछ गलत काम ना करें, नहीं तो मुसीबत आ सकती है। आपकी सेहत बहुत बढ़िया रहेगी। हंसी मजाक के मूड में रहेंगे। इनकम ठीक-ठाक रहेगी। हल्के खर्चे होंगे। परिवार के लोग सहयोग करेंगे। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन के लिए दिन मान बढिया रहेगा। किसी जरूरी मुद्दे पर बातचीत होगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए अच्छा रहेगा। रिश्ते में रोमांस भी होगा।

तुला

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। कार्यक्षेत्र में बदलाव का समय है। नौकरी बदलने का ट्रांसफर के योग बनेंगे। काम के सिलसिले में मन कमजोर रहेगा, जिससे काम में गलती होने की संभावना बढ़ेगी। सेहत अच्छी रहेगी। इनकम अच्छी रहेगी, जिससे मन खुश रहेगा। फिर भी खर्चों पर ध्यान देना जरूरी होगा। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में थोड़ा तनाव हो सकता है। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने जीवन में नीरसता महसूस करेंगे, इसके लिए अपने प्रिय से बात करें।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि

आपके लिए आज का दिन सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। मानसिक चिताओ से ग्रसित होकर कामों में रुकावट महसूस करेंगे, फिर भी अपना काम दिल लगाकर करेंगे। सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा, लेकिन विरोधियों से सावधान रहें। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन के लिए समय बढ़िया रहेगा। जीवन साथी को साथ लेकर ससुराल का रुख करेंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए दिनमान बढ़िया रहेगा। अपनी बातों से अपने प्रिय का दिल जीतने में कामयाब होंगे।

धनु

धनु राशि
धनु राशि

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। व्यापार के सिलसिले में किए गए प्रयास सफल होंगे। सुदूर क्षेत्रों में राज्यों से काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। नौकरी के मामले में आप की बुद्धि आपका बहुत काम करेगी और आपकी साख मजबूत होगी। मन में अच्छे विचार आएंगे। सेहत बढ़िया रहेगी। खान-पान पर ध्यान रखें। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में स्थिति अच्छी होंगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है।

मकर

मकर राशि
मकर राशि

आपके लिए आज का दिन सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। खर्चों में अचानक बढ़ोतरी होगी, जो आपकी चिंता बढ़ा सकती है, इसलिए आप मानसिक रूप से भी बेचैन होंगे। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन के लिए दिमाग बढ़िया रहेगा। रिश्ते में प्रेम और रोमांस बढ़ेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को आज अच्छे नतीजे मिलेंगे। अपने प्रिय को शादी के लिए प्रपोजल दे सकते हैं। गैर कानूनी काम में पड़ने से बचें नहीं, तो नतीजे खराब होंगे। जमीन जायदाद से जुड़े काम में सफलता मिलेगी। काम के सिलसिले में दिनमान अच्छा है।

कुंभ

कुंभ राशि
कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है। आय में बढ़ोतरी होगी, जिससे मन हर्षित होगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए आज का दिन बड़ा रोमांटिक होगा। अपनी प्यार भरी मीठी बातों से अपने का दिल जीतने में सफल रहेंगे। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में थोड़ा तनाव रहेगा। जीवनसाथी किसी बात को लेकर जिद्दी हो सकता है। काम के सिलसिले में आपकी मेहनत सफल होगी। इनकम बढ़िया होने से कुछ नया काम नहीं सोच सकते हैं। सेहत में उतार-चढ़ाव होगा।

मीन

मीन राशि
मीन राशि

आप के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। थोड़ा मानसिक तनाव तो रहेगा, लेकिन घरवालों का सहयोग कामों में मिलने से आपका हौसला बढ़ेगा। काम के सिलसिले में किए गए प्रयास सफल होंगे। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में शांतिपूर्ण और अच्छा दिन रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग रोमांस के साथ अपने दिन की शुरुआत करेंगे। सेहत बढ़िया रहेगी, जिससे आप का मनोबल बढ़ेगा।

आज के दिन जन्मे लोगों का भविष्य

दिनांक 11 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 2 होगा। ग्यारह की संख्या आपस में मिलकर दो होती है इस तरह आपका मूलांक दो होगा। इस मूलांक को चंद्र ग्रह संचालित करता है।

चंद्र ग्रह मन का कारक होता है। आप अत्यधिक भावुक होते हैं। आप स्वभाव से शंकालु भी होते हैं। दूसरों के दु:ख दर्द से आप परेशान हो जाना आपकी कमजोरी है। आप मानसिक रूप से तो स्वस्थ हैं लेकिन शारीरिक रूप से आप कमजोर हैं।

चंद्र ग्रह स्त्री ग्रह माना गया है। अत: आप अत्यंत कोमल स्वभाव के हैं। आपमें अभिमान तो जरा भी नहीं होता। चंद्र के समान आपके स्वभाव में भी उतार-चढ़ाव पाया जाता है। आप अगर जल्दबाजी को त्याग दें तो आप जीवन में बहुत सफल होते हैं।

शुभ दिनांक : 2, 11, 20, 29

शुभ अंक : 2, 11, 20, 29, 56, 65, 92

शुभ वर्ष : 2027, 2029, 2036

ईष्टदेव : भगवान शिव, बटुक भैरव

शुभ रंग : सफेद, हल्का नीला, सिल्वर ग्रे

कैसा रहेगा यह वर्ष

लेखन से संबंधित मामलों में सावधानी रखनी होगी। बगैर देखे किसी कागजात पर हस्ताक्षर ना करें। किसी नवीन कार्य योजनाओं की शुरुआत करने से पहले बड़ों की सलाह लें। व्यापार-व्यवसाय की स्थिति ठीक-ठीक रहेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से संभल कर चलने का वक्त होगा। पारिवारिक विवाद आपसी मेलजोल से ही सुलझाएं। दखलअंदाजी ठीक नहीं रहेगी