पंडित नरेंद्र दीक्षित
पंडित नरेंद्र दीक्षित

आज का पंचांग
दिनांक 05 नवम्बर 2020
दिन – गुरुवार
विक्रम संवत – 2077
शक संवत – 1942
अयन – दक्षिणायन
ऋतु – हेमंत
मास – कार्तिक
पक्ष – कृष्ण
तिथि – पंचमी 06 नवम्बर प्रातः 06:36 तक तत्पश्चात षष्ठी
नक्षत्र – आर्द्रा पूर्ण रात्रि तक
योग – शिव सुबह 06:57 तक तत्पश्चात सिद्ध
राहुकाल – दोपहर 01:47 से शाम 03:11 तक
सूर्योदय – 06:44
सूर्यास्त – 18:00
दिशाशूल – दक्षिण दिशा में
*

आज हम पंचांग गणना पर आधारित आपका आज का राशिफल बताने जा रहे हैं, जो पूरी तरह से गणना पर आधारित है, जिसे प्रसिद्ध ज्योतिषी डॉक्टर नरेंद्र दीक्षित जी ने की है.

मेष

मेष
मेष राशि

आज आप एक अलग ही जोश और उत्साह में नजर आएंगे। हर काम को पूरी तल्लीनता और ईमानदारी के साथ करेंगे तथा अच्छे समय पर पूरा काम कर पायेंगे। काम के प्रति आपका जुनून थोड़ा ज्यादा हो सकता है, इसलिए आप खुद को समय नहीं देंगे। शारीरिक थकान सेहत संबंधित दिक्कत दे सकती है। शादीशुदा लोगों को अपने जीवन साथी से कुछ खास विषयों पर बात करने की कोशिश करनी चाहिए, जो आपके पारिवारिक जीवन के लिए जरूरी हैं। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज खुश रहेंगे और अपने प्रिय को अपने दिल के करीब लाने की पूरी कोशिश करेंगे।

वृष

वृष राशि
वृष राशि

आज आपका कॉन्फिडेंस सातवें आसमान पर रहेगा। पैसों की अच्छी आवक होगी। घर में मन लगेगा। कुछ खास चीज खाने की इच्छा होगी। भाग्य प्रबल होने से कार्यों के प्रति आश्वस्त रहेंगे। इनकम अच्छी होगी। ग्रहों की स्थिति आपके खर्चों को नियंत्रण में रखते हुए इनकम बढ़ाने की ओर संकेत दे रही है।

आज किसी दोस्त की आगे बढ़कर मदद करेंगे। शादीशुदा लोग गृहस्थ जीवन से तनावपूर्ण स्थितियों से बाहर निकलने की कोशिश करेंगे, जबकि प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज के दिन को पूरी तरह से एंजॉय करेंगे

मिथुन

मिथुन राशि
मिथुन राशि

मन में चंचलता आएगी और अपने करीबी लोगों को खुश करने की कोशिश करेंगे, उनसे कुछ हंसी मजाक भी करेंगे। आप यदि किसी से प्रेम करते हैं, तो आज उनसे खूब बातें करेंगे और माहौल को हल्का रखेंगे। शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन से खुश नजर आएंगे और जीवन साथी की सलाह और विचारधारा उन्हें बहुत रास आएगी, इसलिए आज वह अपने जीवनसाथी के नाम से कोई नया काम शुरू करने की कोशिश कर सकते हैं। आप अपने काम को लेकर गंभीरता दिखाएंगे और अपनी परफॉर्मेंस सुधारने पर भी आपका ध्यान रहेगा। आपको कोई इंसेंटिव मिल सकता है, लेकिन किसी तरह की निजी बातों को अपनी प्रोफेशनल लाइफ से दूर रखना जरूरी होगा

कर्क

कर्क राशि
कर्क राशि

आज दिल घर से बाहर ज्यादा लगेगा। बार-बार मन करेगा कि घर से बाहर जाए। घर में टिकने की इच्छा कम होगी ऐसा नहीं इसके पीछे कोई वजह नही होगी। बस आपका मन भर जाएगा। घर के लोग आपको भरपूर प्यार देंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को अपने प्रिय को समझने में थोड़ी सी दिक्कत आएगी। इसकी वजह से कोई गलतफहमी पैदा हो सकती है। शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन में पूरी ईमानदारी से आगे बढ़ेंगे और जीवनसाथी से भी ऐसी ही उम्मीद लगाएंगे। बिजनेस कर रहे लोगों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा।

सिंह

सिंह राशि
सिंह राशि

आज अपने प्रिय को दिल की गहराइयों से अपनी हालत बताएंगे और एक सच्चे आशिक की तरह उनसे अपने प्यार का इजहार करेंगे। बिजनेस कर रहे लोग आज अच्छे प्रॉफिट का फायदा उठाएंगे और नौकरीपेशा लोगों को भी किसी तरह का कोई लाभ मिल सकता है। आप अपने काम को लेकर बहुत तेज दिमाग इस्तेमाल करेंगे, जिससे आपके काम बहुत आसानी से पूर्ण हो जाएंगे।

शादीशुदा लोग गृहस्थ जीवन की स्थितियों को लेकर थोड़े चिंता मग्न रहेंगे, लेकिन प्रेम जीवन बिता रहे लोग संतुष्ट और खुश नजर आएंगे। आपका प्रिय आपकी खुशी का पूरा ध्यान रखेगा और आपकी सेहत अच्छी रहेगी। दोस्तों के साथ समय बीतेगा।

कन्या

कन्या राशि
कन्या राशि

आज आप अपने काम के मुरीद रहेंगे और ज्यादातर समय अपने काम में बिताएंगे। आप अपने परिवार को भी महत्व देंगे और घरेलू खर्चों के बारे में ज्यादा ध्यान देकर आपको जरूरत का सामान लेकर आ सकते हैं।

शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन में बढ़ते तनाव से थोड़े परेशान हो सकते हैं, जबकि प्रेम जीवन बिता रहे लोग बड़ी खुशी से अपनी प्रिया के साथ घूमने फिरने जाने की योजना बनाएंगे। आज दोस्तों से किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है। आपकी सेहत अच्छी रहेगी।

तुला

आज का राशिफल: गुरु की वजह से बदलेगा इन 4 राशियों का भाग्य, कुंभ राशि वाले न करें ये काम

आप अपनी बुद्धिमानी का लोहा मनवाएगे और अपने काम में उसका पूरा इस्तेमाल करेंगे। भाग्य का साथ मिलेगा, जिससे आज कहीं घूमने जाने के लिए स्थिति बनेगी। नौकरी में बदलाव का संकेत मिल रहा है, इसलिए अगर बदलना चाहते हैं, तो यह समय उपयुक्त रहेगा। शादीशुदा लोग अपनी गृहस्थ जीवन में पूरे प्यार और समर्पण से अपने जीवनसाथी को अपनाकर जीवन की समस्याओं पर एक दूसरे से शेयर करेंगे।

प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज परिवार वालों से अपने दिल की बात बता कर उनसे अपने प्यार को मान्यता देने की गुजारिश करेंगे। आप के खर्चों में बढ़ोतरी होगी। दोस्तों का पूरा साथ मिलेगा और नौकरी करने वाले लोगों को अपने साथी काम करने वालों का व्यापक सहयोग प्राप्त होगा।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि

मन में अनेक गंभीर बातों को लेकर आपको ज्यादा परेशान नजर आ रही हैं। अपने किसी दोस्त या खास से अपने मन की विपदा को जाहिर करें। ताकि इस मानसिक तनाव से बाहर निकल सके और जीवन में आगे बढ़े। काम के सिलसिले में व्यस्तता भरा दिन रहेगा। आपको काफी प्रयास भी करने पड़ेंगे। आलस्य से दूर रहना जरूरी होगा। शादीशुदा लोग गृहस्थ जीवन में पूरी तरह से खुश नजर आएंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने प्रिय से किसी बात को लेकर झगड़ा सकते हैं। आपकी सेहत में भी आज गिरावट आ सकती है।

धनु

धनु राशि
धनु राशि

आपकी सेहत बढ़िया रहेगी। मन मस्तिष्क में अच्छे विचार आएंगे। अपने आसपास के लोगों की भलाई के बारे में विचार करेंगे और मन में कोई नए उद्देश्य की पूर्ति की इच्छा जन्म लेगी। इनकम में अच्छी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। खर्चों में कमी आएगी। काम को लेकर आपको उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा। अपने मन से जो काम करना चाहते हैं, उसमें रुकावट आएगी। शादीशुदा लोग अपनी गृहस्थी जीवन को खुशनुमा बनाएंगे और अपने जीवन साथी की जी भर कर तारीफ करेंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज अपने प्रिय से कोई दिल की ख्वाहिश जता सकते हैं।

मकर

मकर राशि
मकर राशि

आज कोई भी बड़ा काम हाथ में लेने के लिए अच्छा दिन नहीं है, इसलिए थोड़ी सावधानी रखें। खर्चों में तेजी आ सकती है। विरोधियों के प्रति सावधानी रखना जरूरी होगा। इनकम हल्की रहेगी। खर्चे तेज होंगे। धार्मिक कामों पर भी खर्च हो सकता है।

शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन में कुछ नई परेशानियां जानकर थोड़े हताश हो सकते हैं। प्रेम जीवन बिता रहे लोग बहुत खुश होंगे। आपका प्रिय पूरे दिल से आपको प्रेम करेगा। काम के सिलसिले में दिनमान बेहद अच्छा है और आपकी सेहत भी बढ़िया रहेगी। दोस्तों से कोई बात छुपा सकते हैं।

कुंभ

कुंभ राशि
कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहेगा। आप अपने प्रेम जीवन को खुशनुमा बनाने के लिए प्रयासरत नजर आएंगे और ग्रहों की कृपा भी आपकी मदद करेगी, जिससे रिश्ते में प्रेम बढ़ेगा। शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन को लेकर बहुत आशान्वित रहेंगे और जीवन साथी से उन्हें अच्छा सहयोग मिलेगा तथा दोनों साथ मिलकर घूमने जा सकते हैं। काम के सिलसिले में आपको बहुत ज्यादा प्रयास करने के बाद ही आप अल्प सफलता मिल पाएगी। आपकी सेहत का ध्यान रखें और अपनी मानसिक स्थिति हर किसी के समक्ष प्रकट ना करें।

मीन

मीन राशि
मीन राशि

आज का दिन आप अपने परिवार के नाम करेंगे। अपनी मां से विशेष सहानुभूति जताई है और उनकी सेवा करने की कोशिश करेंगे। आपका दिल उनके लिए प्यार से भरा रहेगा। भाई बहन आज अपने अलग ही मूड में नजर आएंगे। आपकी इनकम अच्छी रहेगी और आप अपने काम में भी काफी कुशलता से प्रदर्शन कर पाएंगे। मन में कुछ धार्मिक विचारों को करने की इच्छा जागेगी। शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन से खुश नजर आएंगे, जबकि प्रेम जीवन बिता रहे लोग रिश्ते में आगे ना बढ़ पाने से निराश हो सकते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.