आज का भविष्य : 9, 18 और 27 को जन्म लेने वाले न करें ये काम
/

आज का भविष्य : जन्मदिन के आधार पर जाने आज का भविष्य, 9, 18 और 27 को जन्म लेने वाले न करें ये काम

संजय सेठी
संजय सेठी

हमारे हिंदू धर्म में ज्योतिष को बहुत बड़ा महत्व दिया गया है. हर कोई अपने भविष्य और भविष्य फल के बारे में जानना चाहता है. आने वाले समय में क्या होने वाला है, क्या हमारे साथ अच्छा होने वाला है, और क्या बुरा होने वाला है. इसको जानने के लिए सभी बहुत ही उत्साहित रहते हैं.

ज्योतिषी में अंक शास्त्र बड़ी से बड़ी बाधा को टालने के लिए एक शस्त्र माना जाता है. बहुत से ऐसे लोग होते हैं, जिनको अपनी राशि के बारे में कोई जानकारी नहीं होती है, लेकिन फिर भी वह अपने भविष्य के बारे में जानना चाहते हैं. अपने मूलांक की गणित के हिसाब से भी अपनी किस्मत का हाल जान सकते हैं. यह सब जानने के लिए बच्चे से लेकर बड़े तक हर कोई उत्सुक दिखाई पड़ता है.

 

जन्म तिथि के हिसाब से सटीक भविष्यवाणी भी की जा सकती है, आज आपकों डॉक्टर संजय सेठी बताएंगे कि हमारी जन्म तारीख के हिसाब से आने वाला भविष्य क्या होगा.

1, 10, 19 और 28 को जन्म लेने वाले लोग का मूलांक 1 होता है, जाने उनका 16 सितंबर 2020 के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज का दिन आपके लिए बहुत ही उत्साह भरा होगा. आप जीवन की एक नई शुरुआत कर सकते हैं. इसमें आप अपने मित्रों की मदद भी ले सकते हैं. स्वतंत्र रहें और अपने जिंदगी का आनंद उठाएं. व्यवसायिक जिंदगी में विचारों की अदला बदली पर ध्यान दें. अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें और योगा करते रहें. आने वाले कई दिन सकारात्मकता भरे होंगे, नकारात्मक चीजों को खुद से दूर रखें. जीवन में हतोत्साहित न हों. आने वाला समय बेहतर साबित होगा.

2, 11, 20 और 29 को जन्म लेने वाले लोग का मूलांक 2 होता है, जाने उनका 16 सितंबर 2020 के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आप अपने किसी खास और दिलचस्प व्यक्ति से मिल सकते हैं. प्रोफेशनल जिंदगी में थोड़ी उथल-पुथल हो सकती है, सावधान रहें. तनाव कई गुना बढ़ भी सकता है. काम करने का तरीका बदलें. बेहतरीन कंपन के हिसाब से अधिकतम लाभ प्राप्त हो सकते हैं. नए रिश्ते जुड़ सकते हैं, ध्यान रखें और स्वास्थ्य पर ध्यान दें. काम करने के लिए नए तरीके करने की कोशिश करें पुराना तरीका छोड़ दे.

3, 12, 21 और 30 को जन्म लेने वाले लोग का मूलांक 3 होता है, जाने उनका 16 सितंबर 2020 के लिए दैनिक भविष्यवाणी

कंपन के हिसाब से समय आगे बढ़ने की प्रेरणा देगा. स्वभाव में लचीलापन लाइए. पुराने जमाने के विचारों को त्याग कर नए जमाने में ढलने की कोशिश करें. अपने परिवार वालों और दोस्तों से जुड़े रहें, उनको समय-समय पर अपनी योजनाओं में शामिल करते रहें. जिज्ञासा की भावना बढ़ सकती है, दिलचस्प लोगों के संपर्क में रहें. अपने विचारों को दोस्तों के साथ शेयर करते रहे. कार्यविधि में थोड़ा बदलाव आ सकता है, स्वभाव की चिंता न करें बहुत ही जल्द रिश्तेदार और दोस्त आपके अच्छे स्वभाव की चर्चा करेंगे.

4, 13, 22 और 31 को जन्म लेने वाले लोग का मूलांक 4 होता है, जाने उनका 16 सितंबर 2020 के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आने वाला समय कठिन हो सकता है, लेकिन आपके अंदर बहुत ऊर्जा है इसका उपयोग करें. अपने ही परिवार वाले फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं, सावधान रहें. कार्यविधि पर ध्यान दें, इससे आपको जीवन में सफलता प्राप्त होगी. अपने सहयोगीयों से सलाह लेते रहे किसी प्रकार का संकोच ना करें. जीवन में सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाएं. खुद पर भरोसा रखिए और कभी हार मत मानिए. आने वाले दिनों में कंपन फायदेमंद हो सकता है. कठिनाइयों में रुके नहीं आगे बढ़ते रहें. मनोबल को मजबूत रखें आने वाला समय बदलने वाला है.

5, 14 और 23 को जन्म लेने वाले लोग का मूलांक 5 होता है, जाने उनका 16 सितंबर 2020 के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आने वाले समय में जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं, समय का ध्यान रखें जीवन में समर्थन मिलेगा. मानसिकता में बदलाव लायें सदैव सकारात्मक रहे. जीवन में संघर्ष उत्पन्न हो सकता है, समस्या आ सकती है, लेकिन इसका मुकाबला करें. सकारात्मकता के कंपन से लाभ उठा सकते हैं. परिवार और दोस्तों के प्रति भावना को स्थापित करें. जिम्मेदारियों का पालन करें, उनसे दूर भागना बंद कर दें. लाभकारी अवसरों का लाभ उठाएं आलस ना करें.

6, 15 और 24 को जन्म लेने वाले लोग का मूलांक 6 होता है, जाने उनका 16 सितंबर 2020 के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज का दिन आपके लिए बहुत ही अच्छा साबित होने वाला है, जिम्मेदारियों को समय से उठाएं. रचनात्मक निर्णय लेने के लिए समय अच्छा होगा. मानसिकता आपके कार्य और सफलताओं के बीच में हावी हो सकती है, हतोत्साहित न रहे. बड़े सफलताओं को प्राप्त करने के लिए अनुकूल समय की आवश्यकता है. वर्तमान कंपन आपके पक्ष में हैं. खुद पर अटूट विश्वास रखें और निर्णय लेने की क्षमता रखें. दोस्तों के साथ मस्ती करें, अपने लक्ष्य पर ध्यान दें आने वाला समय उचित होगा.

 

7, 16 और 25 को जन्म लेने वाले लोग का मूलांक 7 होता है, जाने उनका 16 सितंबर 2020 के लिए दैनिक भविष्यवाणी

जीवन में नए अनुभव सीखने के लिए अपने व्यवहार में परिवर्तन लाना होगा. कंपन आपके लिए बहुत अनुकूल साबित होने वाला है. रियल एस्टेट के सेक्टर में निवेश कर सकते हैं लाभकारी साबित होगा. आने वाले समय में कुछ समस्याएं आ सकती हैं, स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए. दोस्त और परिवार को समय दें, और समय-समय पर उनकी सलाह लेते रहें. अपने आप पर भरोसा रखते हुए खुद से सवाल जवाब करें. कार्य करने के लिए बहुत ही एनर्जी की आवश्यकता है, पाचन संबंधित कई समस्याएं भी आ सकती हैं.

8, 17 और 26 को जन्म लेने वाले लोग का मूलांक 8 होता है, जाने उनका 16 सितंबर 2020 के लिए दैनिक भविष्यवाणी

सफलता के लिए नए दरवाजे खुल सकते हैं. नए दौर में प्रवेश करें और नए तरीके से शुरुआत करें. जीवन में कुछ खास बदलाव नहीं होंगे लेकिन मुसीबतों से आपको मुकाबला करना होगा. हमेशा सक्रिय रहें और समस्याएं खुद ही ठीक हो जाएंगी. विवाह करने के लिए समय अनुकूल है. आने वाले समय में कंपन आपको नए कार्य करने के लिए अच्छे उपदेश दे रहे हैं. दिन उत्साह भरा रहेगा, हृदय संबंधित बीमारियों से सतर्क रहें.

9, 18 और 27 को जन्म लेने वाले लोग का मूलांक 9 होता है, जाने उनका 16 सितंबर 2020 के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आने वाला कंपन आपको बहुत कुछ सिखाएगा. प्रोफेशनल लाइफ को लेकर काफी एक्टिव रहेंगे, अपनी क्षमताओं के बारे में पूरा विश्वास रखें. हमेशा शांति बनाए रखने का प्रयास करें. प्रेम प्रसंग मजबूत रह सकते हैं, आने वाले समय में ये बहुत ही मजबूत महसूस होगा. बाधाओं को विनम्रता से पार करना चाहिए. अपने आप को महत्व दें, सभी कार्य विनम्रता पूर्वक करें. परिवार जनों से सलाह लेते रहें, लाभ प्राप्त होगा. बजट बनाकर रखें, कम खर्चा करें.