ट्रम्प के बेटे ने शेयर किया विवादित नक्शा, कश्मीर को बताया पाकिस्तान का हिस्सा

अमेरिका में चल रहे राष्ट्रपति चुनाव के दौरान डोनाल्ड ट्रंप के बेटे ने अपने ट्वीट पर भारत का एक विवादित नक्शा शेयर किये हैं। ट्रम्प के बेटे ने ट्वीट कर ट्रम्प समर्थन और बाइडेन समर्थन देशो को नीले और लाल कलर में दिखाया है। वही ट्रम्प के बेटे ने कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा बता दिया । और तो और भारत को बाइडेन प्रभाव वाला देश करार दिया है।

भारत को बताया बाइडेन प्रभाव वाला देश

ट्रम्प के बेटे ने शेयर किया विवादित नक्शा, कश्मीर को बताया पाकिस्तान का हिस्सा

अमेरिका के हो रहे राष्ट्रपति चुनाव की वेटिंग के दिन विश्व मानचित्र को ट्वीट किया। जिसमे दो रंगों के द्वारा दिखाया था, जिसमे लाल रंग ट्रम्प समर्थन देश दिखाया, और नीला रंग बाइडेन समर्थन करने वाला देश को बताया। ट्रम्प के बेटे ने दुनिया के चार देश को छोड़ कर पूरे देश को ट्रम्प का समर्थन करने वाला देश बताया। ट्रम्प के बेटे ने जिन देशो के बाइडेन समर्थन बताया उनमें से भारत, चीन,मैक्सिको,लाइबेरिया शामिल है।

जूनियर ट्रम्प ने पाकिस्तान, ईरान,रूस को अपना समर्थक बताया

जूनियर ट्रम्प ने पाकिस्तान, रुस और ईरान को अपना समर्थक देश बताया। बता दे उनकी इस ट्वीट को लेकर बवाल बढ़ सकता है। जिसकी वजह अमेरिका चुनाव में बड़ी संख्या में भारतीय मूल में मतदाता ट्रम्प के समर्थन में खड़े है।

ट्रम्प ने भारत को कहा ,”गंदा”

ट्रम्प के बेटे ने शेयर किया विवादित नक्शा, कश्मीर को बताया पाकिस्तान का हिस्सा

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के दौरान ट्रम्प ने चीन,भारत,रुस के बारे में कहा कि ये अपने देश के गंदी हवाओ पर ध्यान नही देते हैं। वहीं वृहस्पतिवार को टेनेसी के नैशविल में बाइडेन के साथ अंतिम बहस के दौरान कहा कि चीन को देखें वह कितना गंदा है। रूस को देखें, भारत को देखें वहां की हवा बहुत गंदी है। वहां पर उनको देना चाहिए उसे सही करना चाहिये।

बाइडेन ने ट्रम्प पर साधा निशाना

ट्रम्प ने जब भारत की हवा को गंदा बताया जिसके बाद बाइडेन ने पलटवार किया। बाइडेन ने कहा कि वह और उनकी पार्टी के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार कमला हैरिस, अमेरिका और भारत की साझेदारी का सम्मान करते हैं। तो ट्रम्प ने भारत को गंदा देश बताया।

Leave a comment

Your email address will not be published.