गुफा में मिला अरबों का सोना, सुनहरा हो जाएगा पूरा देश

स्कॉटलैंड में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनने के बाद अब भी किस्मत पर विश्वास करने लग जाएंगे। स्कॉटलैंड एक नेशनल पार्क में सालों पुरानी एक गुफा है, जहां पर सालो से कोई नहीं गया था और जब एक शख्स ने इस गुफा में जाने की कोशिश की तब उसे अपनी आँखों पर विश्वास नहीं हुआ, क्योकि उसे वहां सोने की खदान मिली है, जिसे देखकर उसकी आँखे चौंधिंया गई।

हुआ देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती देने का इंतजाम

गुफा में मिला अरबों का सोना, सुनहरा हो जाएगा पूरा देश

वीरान पड़ी गुफा के बारे में किसी ने भी नहीं सोचा होगा की उसके अंदर सोना होगा, जिसकी कीमत अरबों में होगी। सूत्रों के अनुसार स्कॉटलैंड में जिस एरिया में ये खदान मिला है, उसे अपने पहाड़ों और वीरान खंडहरों के लिए जाना जाता है। यहां के लोगो का ये भी कहना है की ऐसी कई गुफाएं है जो सालों से इंसान की पहुंच से बाहर है और अब इनमे से एक गुफा ने तो देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती देने का इंतजाम कर लिया है।

बेरोजगारी में होगा अभाव

गुफा में मिला अरबों का सोना, सुनहरा हो जाएगा पूरा देश

इस इस गुफा से ही देश को काफी फायदा पहुंचेगा। साथ ही लोगों को जॉब भी मिलेगी। इसका मतलब देश का सबसे बड़ कलंक बेरोजगारी भी मिले इस सोने की सहायता से खतम हो सकती है। जानकारी के लिए बता दें की कोनिश माइन नाम की यह खदान स्कॉटलैंड के टिनड्रम और ट्रॉसच्स नेशनल पार्क के बीच में है और नवंबर में इस पर काम शुरू होगा। वैसे इस तरह एक सोने की खदान पाने वाला स्कॉटलैंड पहला देश होगा। सूत्रों के अनुसार इस खदान का टेंडर स्कॉटगोल्ड रिसॉर्स को दिया गया है।

गुफा में मिला अरबों का सोना, सुनहरा हो जाएगा पूरा देश

जिनका मकसद है साल में 23 हजार 5 सौ ट्रॉय औंस सोने को निकालना।  ऐसा माना जा रहा है की इस सोने की कीमत 22 अरब 28 करोड़ से ज्यादा होगी और इस सोने में से 25 प्रतिशत को गहनों के रूप में बनाकर बेचा जाएगा। बता दे की इन खदान में ना सिर्फ सोना निकाला है बल्कि इस की दीवारों पर भी सोना है।

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...

Leave a comment

Your email address will not be published.