लॉटरी में करोड़ो रूपये जीतने वाले इस कपल ने अपने लिए पुरानी कार खरीद बाकी पैसे गरीबों में कर दिए दान

ब्रिटेन के एक कपल को लॉटरी में करीब 1130 रुपए जीतने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है. उन्होंने इतनी मोटी रकम जीतने के बावजूद सेकेंड हैंड कार खरीदी. इस कपल के परिवार की सादगी देखे हैं तो उनकी बेटियां भी सेकंड हैंड कार का अब तक इस्तेमाल करती आई हैं.लॉटरी की इतनी बड़ी रकम जीतने के बाद फ्रांसिस कॉलोनी ने यह तय किया कि वह इस रकम को नेक काम में खर्च करेंगे और इस धनराशि का वहां इस्तेमाल करेंगे, जहां इसकी ज्यादा जरूरत है.

जरूरतमंद को किया दान

लॉटरी में करोड़ो रूपये जीतने वाले इस कपल ने अपने लिए पुरानी कार खरीद बाकी पैसे गरीबों में कर दिए दान

मसलन उनके 50 दोस्त ऐसे हैं जो जरूरतमंद हैं. यह कपल अपने इन जरूरतमंद दोस्तों की मदद करना चाहता था, लेकिन बाद में खबरें ऐसी आई कि उन्होंने सिर्फ 50 दोस्तों को ही नहीं बल्कि ऐसे 175 परिवारों की मदद की जो खासतौर पर जरूरतमंद थे. फ्रांसिस की वजह से उनके कई दोस्त नए घर खरीद सके और कई लोगों ने अपने कर्ज भी चुका दिए.

एक खबर को अनुसार लॉटरी जीतने के करीब 2 साल बाद ये कपल अपनी जीत की रकम का आधे से अधिक यानी 600 करोड़ रुपए लोगों में दान दे चुके हैं. उनका कहना है कि उन्हें सबसे अधिक खुशी तब होती है जब उनके दिए हुए पैसे से व्यक्ति किसी और की भी मदद कर देते हैं. दूसरों की खुशी में खुश होने वाले इस परिवार ने हमेशा अपने पैसे से दूसरों की मदद की है. 54 साल की फ्रांसिस कहती हैं कि उन्हें गहने और जेवरात खरीदने से ज्यादा खुशी दूसरों के चेहरे पर खुशी पहुंचा कर होती है.

2019 में जीती थी रकम

लॉटरी में करोड़ो रूपये जीतने वाले इस कपल ने अपने लिए पुरानी कार खरीद बाकी पैसे गरीबों में कर दिए दान

ब्रिटेन के द नेशनल लॉटरी के यूरो मिलियन प्रोग्राम के तहत फ्रांसिस और उनके पति पैट्रिक ने बड़ी रकम अपने नाम किया था। जनवरी 2019 में जब कपल विजेता बना था तब 25 साल के इतिहास में लॉटरी में जीती गई यह चौथी सबसे बड़ी रकम थी। 54 साल की फ्रांसिस कहती हैं कि उन्हें गहने खरीदने से अधिक खुशी दूसरों के चेहरों पर खुशी देखकर हुई। वहीं, पिछले साल पैट्रिक ने फ्रांसिस के लिए 2 लाख रुपये से भी कम कीमत में सेकंड हैंड जगुआर खरीदी थी।

Shukla Divyanka

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...