नवाज शरीफ की बेटी मरियम ने इमरान खान पर लगाया ये इल्जाम
/

नवाज शरीफ की बेटी मरियम ने इमरान खान पर लगाया ये घिनौना इल्जाम

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ की बेटी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज़ की उपाध्यक्ष मरियम ने पाकिस्तानी हुकूमत पर कुछ गंभीर आरोप लगाते हुए बयान दिया. नवाज शरीफ की बेटी मरियम का इल्जाम है कि, जब वह जेल में थी तो उनकी कोठारी और बाथरूम में कैमरे लगवाए गए थे. उनका कहना है कि उनके साथ जेल में बुरा बर्ताव हुआ है.

नवाज शरीफ की बेटी मरियम ने इमरान खान पर लगाया ये घिनौना इल्जाम

जेल में महिलाओं के साथ होता है गलत व्यवहार- मरियम

दरअसल मरियम नवाज ने हाल ही में अपने इंटरव्यू में इस तरह के कई गंभीर आरोप लगाए हैं. साल 2019 में जब ‘चौधरी शुगर मिल्स’ में मरियम को जेल भेजा गया था तब अपनी सजा का जिक्र करते हुए उन्होंने बताया , ” मैं दो बार जेल गई हूं अगर मैं यह बता दूं कि जेल में महिला के साथ किस तरह का व्यवहार किया जाता है तो, पाकिस्तानी हुक्मरान अपनी शक्ल दिखाने के लायक नहीं बचेंगे”.

मरियम ने कहा, ” अगर प्रशासन के लोग जबरदस्ती उनके कमरे में घुस सकते हैं, उनके पिता नवाज शरीफ के सामने गिरफ्तार कर सकते हैं, उन पर निजी हमले करवा सकते हैं, तो पाकिस्तान की कोई भी महिला सुरक्षित नहीं हो सकती है. पाकिस्तान हो या फिर कहीं और हो एक महिला कमजोर नहीं है”.

नवाज शरीफ की बेटी मरियम ने इमरान खान पर लगाया ये घिनौना इल्जाम

मरियम ने इमरान खान पर लगाए आरोप

हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक मरियम का कहना है कि, ” उनकी पार्टी सेना से बातचीत के लिए तैयार है. उनकी शर्त है कि यह वार्ता पाकिस्तानी संविधान के दायरे में होने चाहिए और साथ ही इमरान खान की मौजूदा सरकार को सत्ता से बेदखल कर दिया. मरियम का मानना है कि, वह सरकारी प्रतिष्ठानों के विरुद्ध नहीं है”.

जहां मरियम ने इमरान खान पर आरोप लगाया वहीं अब इमरान ने भी मरियम के पिता पर इल्जाम लगाने शुरू कर दिए हैं. इमरान खान ने मरियम के पिता को राजद्रोही कहकर पुकारा. इमरान खान का कहना है कि, ” नवाज शरीफ ने पाकिस्तान के रक्षा संस्थानों को अपना लक्ष्य बनाकर गंभीर देशद्रोह किया है”.

नवाज शरीफ की बेटी मरियम ने इमरान खान पर लगाया ये घिनौना इल्जाम

इमरान खान पर सत्ता को छोड़ने के लिए बनाया गया था दबाव

इमरान खान ने अक्टूबर साल 2020 में नवाज शरीफ द्वारा लगाए गए आरोपों की बात की है. दरअसल 16 अक्टूबर को लंदन में एक रैली हुई थी, जिसे पाकिस्तान की विपक्षी पार्टियों में आयोजित करवाया था. कहा गया, उसी दौरान नवाज शरीफ की सेहत खराब थी और वह इलाज के लिए लंदन गए थे. इस रैली का मकसद था कि, इमरान खान को सत्ता छोड़ने के लिए दबाव बनाया. इस मौके पर नवाज शरीफ ने नवाज शरीफ ने साल 2018 में आम चुनावों में दखलअंदाजी के आरोप पाक आर्मी चीफ जनरल क़मर जावेद बाजवा और ISI प्रमुख लेफ़्टिनेंट जनरल फ़ैज़ हामिद लगाए थे. इसी बयान को लेकर अब इमरान खान नवाज शरीफ पर टिप्पणी कर रहे हैं.

नवाज शरीफ की बेटी मरियम ने इमरान खान पर लगाया ये घिनौना इल्जाम

 

नवाज शरीफ पर लगाए गए आरोपों से सेना ने किया इन्कार

इमरान खान का कहना है कि, ” नवाज शरीफ ने सेना के सबसे वरिष्ठ नेतृत्व को अपना लक्ष्य बनाया था. आर्म्ड फोर्सेज़ में बगावत मेहता ने की मंशा से ऐसा किया. नवाज शरीफ द्वारा लगाए गए इंसानों को नकारते हुए इमरान ने कहा ऐसा कैसे है कि नवाज जिन्हें खुद मिलिट्री तानाशाह जनरल ज़िया उल-हक़ राजनीति तक लेकर आए थे, उसे यू लोकतंत्र से हटाने की कोशिश कर रहे”. सेना द्वारा नवाज शरीफ के आरोपों को इनकार किया गया है और सफाई दी गई है कि , इमरान खान साल 2018 में चुनाव के जिन रास्तों से सत्ता में आए थे उनमें बड़े स्तर पर गड़बड़ी हुई थी.

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर कार्य करती हूं. वैसे तो मुझे ऑनलाइन वेब पर हर बिट्स की खबर पर काम करना पसंद है, लेकिन मेरा रुझान मनोरंजन और करंट अफेयर की खबरों पर ज्यादा रहता है. इसके अलावा मुझे देश-विदेश से जुड़ी हर खबरों पर नजर रखना और जानकारी लेना पसंद है.