सड़क पर दुर्घटना देख कुत्ते ने जो किया लोगों को लेनी चाहिए सीख

वैसे तो इंसान कई पालतू जानवरों को पालने के शौक रखता है, लेकिन उनमें से कुत्ता एक ऐसा वफादार जानवर होता है जो सभी का सबसे अच्छा दोस्त बन जाता है. आपने अक्सर देखा होगा कि, लोग अपने घर में पालतू जानवर के तौर पर एक कुत्ता पाल लेते हैं, जिसकी वह अपने परिवार के सदस्य की तरह बहुत ही ज्यादा सेवा करते हैं. कुत्ता ही एक ऐसा जानवर है जो वफादारी के साथ साथ आपकी भावनाओं की कद्र करता है.

सड़क पर दुर्घटना देख कुत्ते ने जो किया लोगों को लेनी चाहिए सीख

हाल ही में एक दिल छू लेने वाला वीडियो सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है. इस वीडियो की खास बात यह है कि इसमें एक अभिनेता सड़क पर दुर्घटनाग्रस्त होने का नाटक करके पड़ा हुआ है, जिसका कोई भी साथ देने नहीं आ रहा है, इसी बीच एक आवारा कुत्ता सड़क पर भटकते भटकते उस अभिनेता के पास जाता है. कुत्ता उनके पास आकर उनकी जांच करने की कोशिश करता है.

हम आपको बता दें कि, यह नाटक के प्रदर्शन का वीडियो टर्की का है. वहां के ही एक अभिनेता नुमान एर्टुजारुल उज़ूनसोई का ही किरदार निभाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि, ”वह जो भी किरदार निभा रहे हैं, उसमें उनको गहरी चोट आई हुई है वह घोड़े से नीचे गिर गए हैं और उनको सांस लेने में तकलीफ हो रही थी”.

वायरल हो रहे वीडियो में सभी लोग यह दृश्य देख रहे थे, वहां पर एक आवारा कुत्ता आता है और नुमान को घायल देख कर उनको उठाने की कोशिश करता है, उनको सूंघता है, और धीरे-धीरे धक्का देता है. उन्होंने बताया कि, ”जब वह ऐसा कर रहा है तो मुझे चेहरे पर हल्की सी गर्माहट महसूस हो रही है.

पहले मुझे लगा कि, कोई और मुझे छूने की कोशिश कर रहा है, लेकिन जब मुझे यह महसूस हुआ कि वह एक कुत्ता है, तो मैं अपनी मुस्कान रोक नहीं पाया, मुझे कुत्ते का चुंबन महसूस हुआ, तो मुझे बहुत ही अच्छा लगा मुझे ऐसा लग रहा था कि जैसे कोई स्वर्ग से मेरी मदद करने के लिए आया है, वह मेरे लिए बहुत ही भाव से भरा हुआ पल था”. सभी को या पहले से ही पता था कि, नुमान बिल्कुल ठीक है और वह नाटक कर रहा है.

सड़क पर दुर्घटना देख कुत्ते ने जो किया लोगों को लेनी चाहिए सीख

बाद में उन्होंने बताया कि वह कुत्ता वहां से चला गया. नुमान ने बाद में कुत्ते को बहुत ही ढूंढने की कोशिश की लेकिन वह वहां से जा चुका था वह चाहते थे कि उसको ढूंढने में कोई उनकी मदद करें.

उनको लग रहा था कि, ”शायद वहां भी उन्हें ढूंढा हो जिसके लिए उसने दया दिखाई थी. बाद में मैं फिर उसकी तलाश करते करते दोबारा उसी जगह पर गया मैंने लोगों से उसके बारे में बात भी की. लोगों से बात करने पर मुझे पता चला कि वह वहीं पर अक्सर बाहर आता है और वही घूमता रहता है”.

उन्होंने बताया कि, ”वह जानवरों से बहुत प्यार करते हैं जब तक वह उसे खोज नहीं लेंगे तब तक बात चुप नहीं बैठेंगे”.

सड़क पर दुर्घटना देख कुत्ते ने जो किया लोगों को लेनी चाहिए सीख

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...

Leave a comment

Your email address will not be published.