ये महिला है लेड़ी हल्क, पावर फुल बॉडी देख शर्मा जाते हैं हट्टे कट्टे मर्द

हम लोगों ने पावर लिफ्टर तो बहुत देखे है, लेकिन रूस की इस पावरलिफ्टर की बात ही कुछ और है. इनका नाम नतालिया कुजनेत्सोवा  है, जो कि पेशे में पावरलिफ्टर है. आपकों बता दें कि 29 साल की नतालिया ने महज 23 साल की उम्र में कई रिकॉर्ड्स अपने नाम दर्ज करा चुकी हैं, जिसमें डेडलिफ्ट , बेंचप्रेस और आर्मलिफ्टिंग का वर्ल्ड रिकॉर्ड शामिल है. इतना ही नहीं, नतालिया कई वर्ल्ड चैम्पियनशिप टाइटल भी जीत चुकी हैं.

14 साल की उम्र में पावरलिफ्टिंग को बनाया करियर

ये महिला है लेड़ी हल्क, पावर फुल बॉडी देख शर्मा जाते हैं हट्टे कट्टे मर्द

महज 14 साल की उम्र में ही इन्होंने पॉवरलिफ्टिंग को अपना पैशन बनाना का फैसला ले लिया था. नतालिया कहती हैं कि मुझे हमेशा से ही ताकत की आजमाइश और मुकाबले वाले स्पोर्ट्स पसंद थे. इस वजह से ऐसे खेलों में वह बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती थीं. उन्होंने कहा कि जब मैं 14 की उम्र में एक सामान्य लड़की की तरह महज 40 किलो की थी, तभी से जिम जाने लगी. 14 साल की उम्र में जिम जॉइन करने वाली नतालिया ठीक 9 साल बाद यानि 23 की उम्र में दुनिया की सबसे बेहतरीन मस्क्युलर बॉडी वाली महिलाओं में शुमार हो गईं. नतालिया की बॉडी इतनी प्रभावशाली और ताकतवर है कि उन्हें देखकर पुरुष भी खुद पर शर्मिंदा हो जाएं और ऐसी बेहतरीन बॉडी पाना चाहेंगे.

अलग अलग तरीके से उठा सकती है वजन

ये महिला है लेड़ी हल्क, पावर फुल बॉडी देख शर्मा जाते हैं हट्टे कट्टे मर्द

नतालिया डेडलिफ्ट (खड़े होकर) के दौरान 240 किलो, वहीं बेंच प्रेस करते हुए 175 किलो तथा स्क्वैड के दौरान 280 किलो बड़ी आसानी से उठा लेती हैं. नतालिया की लंबाई 5 फीट 7 इंच और वजन लगभग 98 किलो है. इस वजन को उन्होंने पिछले कई सालों से मेंटेन किया है. 29 साल की इस पॉवरलिफ्टर  ने साल 2007 से 2019 के बीच 10 रिकॉर्ड्स अपने नाम दर्ज कराए हैं. अब बात अगर उनके बॉडी की करें तो बता दें कि उनका बाइसेप्स 18.5 इंच, चेस्ट 50 इंच , कमर 27.5 इंच तथा थाई का शेप 28 इंच  है.

गजब है नतालिया के बाइसेप्स

ये महिला है लेड़ी हल्क, पावर फुल बॉडी देख शर्मा जाते हैं हट्टे कट्टे मर्द

नतीलिया हमेशा से ही एनाबॉलिक स्टेरॉयड के इस्तेमाल की बातें कहती हैं. खुद कॉम्पिटीशन से पहले 150 से 200 मिलीग्राम स्टेरॉयड लेती हैं. खुद को फिट रखने के लिए ये स्टार्स काफी मेहनत करते हैं. इनकी वजह से कई युवाओं ने जिम जाना शुरू किया. इनमें सबसे ज्यादा बाइसेप्स सलमान खान, ऋतिक रोशन और जॉन अब्राहम के हैं. इनके बाइसेप्स 17 इंच हैं. ऐसे में अगर इनकी तुलना नतालिया (18.5 इंच बाइसेप्स) से किया जाए तो इनके मसल्स लगगभग डेढ़ इंच कम हैं. नतालिया सोशल साइट्स पर भी काफी एक्टिव हैं. इंस्टाग्राम पर 6 लाख 49 हजार से ज्यादा लोग इन्हें फॉलो करते हैं. आप भी उन्हें फॉलो कर सकते हैं.

Shukla Divyanka

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...