मालिक से मिलने के लिए कुत्ते ने तय किया 100 किमी का सफर

कुत्ते बहुत वफादार होते हैं. ये बात तो हम सब जानते हैं औऱ एक दूसरे को घर की रखवाली करने के लिए कुत्ते रखने की सलाह भी देते हैं, लेकिन आज हम आपकों एक कुत्ते की वफादारी की ऐसी स्टोरी बताने जा रहे हैं, जिसे सुनकर आप लोगों के रोएं खड़े हो जाएंगे. आइए जानते हैं क्या है स्टोरी

कहां से जुड़ी है स्टोरी

मालिक से मिलने के लिए कुत्ते ने तय किया 100 किमी का सफर

आज हम आपकों चीन के एक कुत्ते के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कि 100 किलोमीट का सफ़र तय कर अपने मालिक के पास पहुंचा वो भी बस अपने मालिक के प्यार के कारण. आपकों बता दें कि मालिक के घर पर कंस्ट्रक्शन का काम होना था इसलिए वो अपने पालतू कुत्ते को कुछ वक्त के लिए अपने एक दोस्त के घर छोड़कर आया था. वो जगह कुत्तें को पसंद नहीं आई और वह वहां से भाग के लौट आया.

100 किमी चलने के बाद मिली मंजिल

मालिक से मिलने के लिए कुत्ते ने तय किया 100 किमी का सफर

14 दिनों तक वह कुत्ता यहां वहां इधर से उधर भटकता रहा. अंतत: वह 100 किलोमीटर की कठिन यात्रा के बाद अपने मालिक के पास पहुंचने में सफल रहा. खबरों के मुताबिक जब कुत्ता अपने मालिक के घर पहुंचा तो सबकी आंखें खुली रह गई. कुत्ता गंभीर रूप से घायल था. पैदल चलने के कारण उसके पंजों से खून बह रहा था. वह बहुत कमजोर और परेशान भी नज़र आ रहा था. उसकी आंखों में अपने मालिक के लिए सिर्फ प्यार दिखाई दे रहा था.

इससे पहले भी हो चुके हैं कई मामले

मालिक से मिलने के लिए कुत्ते ने तय किया 100 किमी का सफर

वैसे आपकों बता दें कि वैसे यह पहला मामला नहीं है, जब किसी कुत्तें ने अपने मालिक के प्रति अपना प्यार और वफादीरी दिखाई है. इससे पहले चीन से ही सामने आए एक अन्य मामले में अपने मालिक से बिछड़ गया एक कुत्ता 26 दिन भटकने के बाद 60 Km की यात्रा कर वापस लौटा था. इस कुत्ते का मालिक उसे गलती से एक सर्विस स्‍टेशन में भूल आया था. वो करीब एक महीने तक इधर-उधर भटकता रहा. अंतत: वो दुर्बल हालत में अपने मालिक के घर पहुंचने में सफल रहा.

Shukla Divyanka

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...