फ्रांस में हुई दर्दनाक घटना, अल्लाहू अकबर चिल्लाकर काटा महिला का गला

बीते दिनों पैगंबर कार्टून विवाद में एक शिक्षक की गला काटकर हत्या के बाद फ्रांस में अब एक बार फिर दिल दहलाने वाली खबर आई है। फ्रांस  के नीस शहर में नोट्रेड्रम चर्च के बाहर गुरुवार को  3 लोगों की मौत हो गई। हमलावर ने ‘अल्लाहू अकबर’ चिल्लाते हुए एक महिला का गला काट दिया और दो अन्य लोगों की चाकू मारकर हत्या भी कर दी। फ्रांस के मेयर क्रिश्चियन एस्ट्रॉसी ने इस दर्दनाक घटना को आतंकवाद बताया है।

ट्वीट कर बताया वाकया

मेयर क्रिश्चियन एस्ट्रॉसी ने ट्विटर पर कहा कि यह घटना शहर के सबसे बड़े नोट्रे जेम चर्च में हुई है। उन्होंने बताया कि हमलावर बार बार अल्लाहू अकबर का नारा नगा रहा था। उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इस घटना में तीन लोगों के मारे जाने की पुष्टि कर दी है,जबकि इसमें कुछ अन्य घायल भी हुए हैं। पुलिस और एक फ्रांसीसी नेता ने माना है कि महिला की हत्या गला काटकर की गई है।

चर्च के भीतर मारे गए लोगों में से एक चर्च का वार्डन भी है। एस्ट्रॉसी ने बताया कि महिला ने चर्च के अंदर से भागने की कोशिश की थी और वह 19वीं सदी की नेयो-गॉथिक इमारत के करीब भी पहुंच गई थी, लेकिन वह बच नहीं पाई। उन्होंने बताया कि पुलिस ने संदिग्ध हमलावर को गोली मारी और फिर उसे जीवित गिरफ्तार कर लिया।

इस्लामी-फासीवाद को खत्म करने का वक्त

फ्रांस में हुई दर्दनाक घटना, अल्लाहू अकबर चिल्लाकर काटा महिला का गला

फ्रांस में नीस शहर के मेयर क्रिश्चियन एस्ट्रॉसी ने कहा- बहुत हो गया, फ्रांस के लिए अब समय है कि वह शांति के कानून से खुद को पूरी तरह मुक्त करे ताकि हमारे देश से इस्लामी-फासीवाद का सफाया किया जा सके। उन्होंने कहा, पीड़ितों को बेहद क्रूर ढंग से मारा गया है। उधर फ्रांसीसी परिषद के एक प्रतिनिधि ने मुस्लिम आस्था को लेकर हमले की कड़ी निंदा की।

पीएम मोदी ने की हमले की निंदा

फ्रांस में हुई दर्दनाक घटना, अल्लाहू अकबर चिल्लाकर काटा महिला का गला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल के समय में हुए फ्रांस में आतंकी हमलों की निंदा की है। प्रधानमंत्री ने गुरुवार को इसे लेकर एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने आज फ्रांस के एक चर्च में हुए हमले पर अपनी निराशा जताई है। मोदी ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत हमेशा फ्रांस के साथ खड़ा है।

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...

Leave a comment

Your email address will not be published.