करेंसी

हर देश समय के साथ-साथ अपनी करेंसी में बदलाव लाता रहता है. ऐसे में पुराने नोट्स या सिक्के बनने बंद हो जाते हैं. फिर समय के साथ ये चींजें एंटीक बन जाती है, लेकिन अगर हम आपको कहें कि इन सबसे पूरानी करेंसी से आप अच्छा ख़ासा पैसा कमा सकते हैं, तो क्या आप मानेंगे, शायद नहीं क्योंकि हम सब के मन में यहीं खयाल होता है कि इस करेंसी का अब बाहर कुछ काम नहीं है लेकिन नहीं ऐसा नही है.

आपको बता दें कि, इंटरनेट पर इन एंटीक सिक्कों और नोट को बेचकर आप भी अच्छा ख़ासा पैसा कमा सकते हैं. इसीलिए हम आपको पांच रुपए के एक ऐसे नोट के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे बेचकर आप हजारों रुपए कमा सकते हैं, लेकिन उसके लिए इस नोट में कुछ जरुरी चीजें होनी बेहद जरुरी है. तभी आपको पांच के नोट के बदले तीस हजार तक मिलेंगे, तो आइए आप भी जानिए कैसे पांच रूपये के नोट के बदले आपको मिल सकते हैं तीस हजार रूपये.

करेंसी में बना होना चाहिए ट्रैक्टर

क्या आपके पर्स में भी है ट्रैक्टर वाला 5 रुपए का ये नोट? 1 के बदले झट से कमा लें 30 हजार रु, जानिए कैसे?

सबसे जरूरी बात तो आप सभी को जानने की जरूरत है, वो यह है कि पांच रुपए की करेंसी वाले नोट जिसमें ट्रैक्टर बना हो उसके बदले आपको ऑनलाइन तीस हजार रुपए तक मिल सकते हैं. दरअसल जिस नोट की हम बात कर हैं उसमें 786 नंबर भी लिखा हुआ है और इसको रेयर माना जाता है, क्योंकि ऐसा अक्सर नहीं होता, वहीं भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा जारी इस नोट को एक्सट्रिमली रेयर माना जाता है.

ऐसे में अगर आपके पास भी ये नोट है, तो आप भी एक के बदले हजारों कमा सकते हैं. सबसे बड़ी और अच्छी बात ये है कि नोट के बदले पैसे कमाने के लिए आपको घर से बाहर जाने की भी जरुरत नहीं है.

ऑनलाइन ही आप इसे बेच सकते हैं. इसके लिए आपको coinbazzar.com की वैबसाइट पर जाना होगा, जहां आपको पांच रुपए की करेंसी के बदले पैसे कमाने का मौका मिलेगा.

आपको बस इस साइट पर जाकर बतौर सेलर रजिस्टर करना होगा. इसके बाद आप अपने नोट की तस्वीर को ऑनलाइन अपलोड सेल पर लगा सकते हैं. जिसके बाद वहां से इंट्रेस्टेड लोग भी होंगे वो आपसे संपर्क करेंगे और आप घर बैठे ही इसे बेच सकते हैं. इस तरह से आप भी इस एंटीक करेंसी का सहीं इस्तेमाल कर सकते हैं.