सोने और चांदी की कीमतों में आई भारी गिरावट, इतने में 1 तोला
/

GOLD PRICE: सोने और चांदी की कीमतों में आई भारी गिरावट, मात्र इतने में मिल रहा 1 तोला

सोने और चांदी की कीमतों में घरेलू वायदा बाजार में दीपावली के बाद गुरुवार को काफी गिरावट देखने को मिली है. एम सी एक्स एक्सचेंज पर वायदा के सोने का भाव 0.29 फीसद या फिर 146 रुपये की गिरावट के साथ 50,179 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आया. 5 फरवरी साल 2021 के सोने का वायदा भाव इस समय 0.36 फीस दी यानी कि 183 रुपए की गिरावट के साथ 50,190 रुपए प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड कर रहा है. वैश्विक बाजार में भी सोने की कीमत में भारी गिरावट आई है. उसके अलावा चांदी की कीमतों में घरेलू वायदा में अच्छी खासी गिरावट आई है.

Gold Price: सोने और चांदी की कीमतों में आई भारी गिरावट, मात्र इतने में मिल रहा 1 तोला

सोने के भावों में आई एक बार फिर से गिरावट

घरेलू वायदा भाव में चांदी के भावों में गुरुवार को एम सी एक्स पर सुबह दिसंबर वायदा की चांदी 0.87 फीसद या 542 रुपये की गिरावट के साथ 62,001 रुपये प्रति किलो ग्राम आया. वैश्विक बाजारों में चांदी के वायदा भाव और हाजिर दोनों की कीमतों में गिरावट पाई गई है. वैश्विक स्तर पर भी सोने की वायदा और हाजिर कीमतों में गिरावट आई है.

Gold Price: सोने और चांदी की कीमतों में आई भारी गिरावट, मात्र इतने में मिल रहा 1 तोला

गुरुवार की सुबह सोने का वैश्विक वायदा भाव में कॉमिक्स पर 0.41 फीसद गिरावट आई साथ ही 7.70 डॉलर की गिरावट के साथ 1,866.20 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड हुआ. वैश्विक हाजिर भाव में सोने की कीमतों की बात की जाए तो इस समय 0.22 फ़ीसदी और 4.11 डॉलर की गिरावट के साथ ही 1,868.13 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड हुआ है. वैश्विक स्तर पर चांदी की वायदा और हाजिर कीमतों में भी काफी गिरावट देखने को मिली है.

Gold Price: सोने और चांदी की कीमतों में आई भारी गिरावट, मात्र इतने में मिल रहा 1 तोला

चांदी की कीमत में आई गिरावट

गुरुवार की सुबह कॉमिक्स पर मार्च वायदा की चांदी की कीमत में गिरावट आई. चांदी का वैश्विक हाजिर भाव इस समय 0.46 फीसद के अलावा 0.11 डॉलर की गिरावट के साथ अब 24.23 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रहा है. वहीं कॉमिक्स पर मार्च वायदा की चांदी की कीमत की बात की जाए तो यह अब 0.89 फीसद या फिर 0.22 डॉलर की गिरावट के साथ 24. 34 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड करता हुआ दिखाई दे रहा है.

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर कार्य करती हूं. वैसे तो मुझे ऑनलाइन वेब पर हर बिट्स की खबर पर काम करना पसंद है, लेकिन मेरा रुझान मनोरंजन और करंट अफेयर की खबरों पर ज्यादा रहता है. इसके अलावा मुझे देश-विदेश से जुड़ी हर खबरों पर नजर रखना और जानकारी लेना पसंद है.