Gold Price : सोना खरीदने का सुनहरा मौका, भाव में आई उम्मीद से ज्यादा गिरावट

नई दिल्ली: सोने के भाव में एक दिन ऊछाल आने के बाद ही उसमें गिरावट आ गई। पहले जहां सोने का भाव तेजी ऊंचाई छूता नजर आ रहा था, वहीं अब इसने नीचे आना शुरू कर दिया है। बता दें कि गुरुवार को फ्यूचर मार्केट में सोना 0.54 फीसदी की गिरावट के साथ 51,500 रुपए प्रति 10 ग्राम रह गया। एक्सपर्ट के अनुसार सोना जल्द ही 50,000 रुपये प्रति 10 ग्राम से नीचे जा सकता है। लेकिन अगर सोना 49,000 रुपए के लेवल पर आ जाए, तो कोई बड़ी बात नहीं होगी। जिसके बाद इसके भाव में फिर से तेजी आने की संभावना जताई है। ऐसे में जिन लोगों को शादी-फंक्शन या फिर निवेश के लिए सोना खरीदना है, वे निचले भाव में सोना खरीद सकते हैं।

Gold Price : सोना खरीदने का सुनहरा मौका, भाव में आई उम्मीद से ज्यादा गिरावट

वहीं पीपी ज्वैलर्स के वाइस चैयरमैन पवन गुप्ता के मुताबिक सोने के भाव में गिरावट के कई सारे कारण हैं। सबसे पहला कारण की बात की जाये तो वह है कोरोना महामारी का खौफ कम होना। आगे कहा कि जब से कोरोना की वैक्सीन बनने और इसके जल्द ही मार्केट में आने की खबर सामने आई है, तब से इंटरनेशनल मार्केट में सोने की तरफ इनवेस्टर्स की रूचि कम हुई है। इसके अलावा भारतीय मार्केट में भी इस समय सोने की डिमांड नहीं है। जिसके चलते सोने का अगला पड़ाव इसके भाव को 50 हजार रुपये से नीचे ले जाएगा।

Gold Price : सोना खरीदने का सुनहरा मौका, भाव में आई उम्मीद से ज्यादा गिरावट

आगे उन्होंने कहा कहा कि इसके बावजूद दूसरी तरफ ये बात भी तय है कि अभी फेस्टिव सीजन की शुरूआत हुई है। ऐसे में सितंबर माह में इसकी घरेलू डिमांड में फिर से बढ़ोतरी हो सकती है और फिर से तेजी का रुख बन सकता है। इसी कड़ी में मार्केट सर्वे एजेंसी विनायक इंक के प्रमुख विजय सिंह का खान है कि दरअसल ये दौर अब सोने में करेक्शन का चल रहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published.