कमर्शियल गैस सिलेंड

तेल कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में बड़ी कटौती करने का फैसला लेते हुए इसके नए दामों की घोषणा कर दी है. इन दामों के मुताबिक अब गैस सिलेंडर के रेट में 100 रुपये प्रति सिलेंडर से ज्यादा की कटौती की गई है. आपको बता दें कि, सरकारी तेल कंपनियां हर महीने की 1 तारीख और 15 तारीख को गैस के सिलेंडर के दामों की समीक्षा करती हैं. इसके बाद इनको लागू किया जाता है.

गैस सिलेंडर के इन नए दामों में यह कटौती आज से लागू हो गई है. वहीं घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में फिलहाल कटौती नहीं की गई है. इन नए दामों की घोषणा चार शहरों में की गई है दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई, तो आइए एक बार इन चारों शहरों में लागू हुए कमर्शियल गैस सिलेंडर के नए दामों को विस्तार से जानते हैं..

जानिए कमर्शियल गैस सिलेंड के नए दाम

Gas Cylinder Price: सस्ता हो गया गैस सिलेंडर, जून में बुकिंग करने से पहले चेक कर लें लेटेस्ट प्राइस

तेल कंपनियों ने कमर्शियल रूप से इस्तेमाल होने वाले एलपीजी (LPG) गैस सिलेंडर की कीमत में 122 रुपये की बड़ी कटौती की है. इस कटौती के बाद कमर्शियल गैस सिलेंडर का दाम 1473.50 रुपये पर आ गया है वहीं इससे पहले यह कमर्शियल गैस सिलेंडर का दाम 1595.50 रुपये था और इससे पहले मई में भी तेल कंपनियों ने सिलेंडर की कीमत 45 रुपये तक कम की थी. इसरके अलावा आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, कमर्शियल गैस सिलेंडर में 19 किग्रा तक गैस भरी जा सकती है.

अलग-अलग शहर के हिसाब से सिलेंडर के नए दाम

Gas Cylinder Price: सस्ता हो गया गैस सिलेंडर, जून में बुकिंग करने से पहले चेक कर लें लेटेस्ट प्राइस

जहां दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम 1473.50 रुपये प्रति सिलेंडर हुए हैं तो वहीं मुंबई में गैस सिलेंडर के दामों को 1422.50 रुपये प्रति सिलेंडर तय किया गया है. इसके अलावा कोलकाता में गैस सिलेंडर की कीमत 1544.50 रुपये प्रति सिलेंडर तय हुई है और चेन्नई में गैस सिलेंडर की कीमत 1603 रुपये प्रति सिलेंडर तय की गई है. जब्कि पिछले महीनें मई में दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलेंडर का दाम 1595.50 रुपये था तो वहीं मुंबई में इसकी कीमत 1545 रुपये थी ओर कोलकाता में 1667.50 रुपये कीमत थी. इसके अलावा चेन्नई में इसकी कीमत का दाम 1725.50 रुपये था.

इसे भी जरूर जानिए

Gas Cylinder Price: सस्ता हो गया गैस सिलेंडर, जून में बुकिंग करने से पहले चेक कर लें लेटेस्ट प्राइस

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में कोई राहत नहीं दी गई है. 14.2 किलोग्राम वाला गैस सिलेंडर मई के दाम पर ही मिलेगा, वहीं मई महीने में भी घरेलू सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया था. हालांकि, इससे पहले अप्रैल में घरेलू सिलेंडर के दाम में 10 रुपये की कटौती की गई थी. इस वक्त दिल्ली में घरेलू सिलेंडर का दाम 809 रुपये है.