मुकेश अंबानी की समधन स्वाति पिरामल भी खूबसूरती के मामले में किसी से कम नही
/

मुकेश अंबानी की समधन स्वाति पिरामल भी खूबसूरती के मामले में किसी से कम नही

मुकेश अंबानी की समधन भी खूबसूरती के मामले में नही है किसी से कम
मुकेश अंबानी की समधन भी खूबसूरती के मामले में नही है किसी से कम

दुनिया भर में सबसे धनी बिजनेस मैन मुकेश अंबानी की चर्चा तो हमेशा होती ही रहती है।इनके परिवार के सदस्य के किसी न किसी कारण से सोशल मीडिया में छाये रहते है,लेकिन उनकी फैमिली   में एक ऐसी शख्सियत है,जिनके बारे में अभी तक आपने सुना ही न होगा।आज हम आपको उन्ही शख्सियत के बारे में बताएंगे और वो शख्स है मुकेश अंबानी की समधन, जो कि खूबसूरती के मामले में किसी से कम नही है।

कैसी है मुकेश अम्बानी की समधन

मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अम्बामी की शादी 12 दिसंबर 2018 को आनंद पिरामल से हुई थी। आनंद पिरामल महाराष्ट्र की टॉप रियल एस्टेट कंपनी के मालिक अजय पिरामल और स्वाति पिरामल के बेटे है। ईशा की सास स्वाति बहुत अच्छी महिला है और अपनी बहु ईशा का बहुत खयाल भी रखती है

बेहद खूबसूरत है स्वाति

28 मार्च 1956 को जन्मी स्वाति पिरामल बहुत खूबसूरत है।ऐसा बोला जाता है कि खूबसूरती के मामले में  अपनी समधन नीता अंबानी से बिल्कुल पीछे नही है।

सामाजिक कार्यो में भी है एक्टिव

स्वाति ने साल 1980 में बॉम्बे यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस का कोर्स कम्प्लीट किया।इसके बाद उन्होंने हार्वर्ड स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ से मास्टर्स की डिग्री हासिल की। आनंद पीरामल की मां स्वाति पीरामल इंटरप्राइजेज लिमिटेड कंपनी में वाइस चेयरपर्सन के पद पर कार्य देखती हैं। यही नहीं स्वाति पीरामल मुंबई के गोपालकृष्णा पीरामल हॉस्पिटल की फाउंडर भी हैं। गोपाल कृष्ण पीरामल उनके ससुर थे। स्वाति कई पब्लिक हेल्थ कैंपेन चला चुकी हैं। पीरामल फाउंडेशन की डायरेक्टर की हैसियत से उन्होंने ग्रामीण स्वास्थ पर भी काफी काम किया।

मनमोहन सिंह के साथ भी कर चुकी है काम

2010 से लेकर 2014 तक स्वाति पिरामल ने भारत की पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के साइंटिफिक एडवाइजरी काउंसिल और काउंसिल ऑफ ट्रेड फार पीएम की मेंबर रह चुकी हैं। इसके अलावा वह आईआईटी मुंबई और हार्वर्ड स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ के बोर्ड मेंबर्स में भी शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 8 बार स्वाति पीरामल का नाम दुनिया की 25 शक्तिशाली महिलाओं की लिस्ट में दर्ज हो चुका है।

बहू को करती है बेइंतहा प्यार

स्वाति पिरामल बहुत ही सरल स्वभाव की महिला है।बहु के साथ वो दोस्तो की तरह रहती है।बहु और बेटी में वो बिल्कुल फर्क नही करती है स्वाती एक बहुत अच्छी सास भी है।