66 वर्ष के आदमी ने की दूसरी शादी, बेटे ने सौतेली माँ के साथ तस्वीर शेयर कर लिखा ये दिल जीतने वाली बात

प्यार वो है , जिसे पाने के लिए इंसान कोई भी हद से गुजर सकता है. ऐसा ही कुछ हुआ एक 66 वर्ष के आदमी के साथ जिसने अपने जीवन के इस पड़ाव पर आकर दुबारा अपना घर बसाने का सोचा. प्यार किसी से भी और किसी भी उम्र में हो सकता है यह वचन बिल्कुल सही बैठता है जब कोई उम्र की परवाह किए बगैर अपने प्यार को पा लेता है. हालाँकि ऐसे कम ही लोग होते हैं जो इस तरह के कदम उठाते है लेकिन जो ऐसा करता है वह समाज में एक मिसाल पैदा करता है.

आज एक ऐसे ही इंसान की कहानी आपको बताने जा रहे हैं, जिसमें एक व्यक्ति ने उम्र की परवाह किए बगैर प्यार किया और 66 साल की उम्र में शादी कर ली.

कैसे हुआ शादी

66 वर्ष के आदमी ने की दूसरी शादी, बेटे ने सौतेली माँ के साथ तस्वीर शेयर कर लिखा ये दिल जीतने वाली बात

66 वर्षीय तरुण कांति पाल और उनकी नवविवाहिता पत्नी 63 वर्षीय स्वप्ना रॉय की है. इससे भी अधिक हर्ष की बात यह है कि प्रेम की यह कहानी पाल के बेटे शायोन पाल ने दुनिया के साथ शेयर की. शायोन ने कपल की शादी की तस्वीर शेयर करते हुए दिल छू लेने वाली बात लिखी. तस्वीर में साफ देखा जा सकता है कि लोग काफी खुश हैं.

पोस्ट ने लोगों का दिल जीत लिया है. शादी की तस्वीर पोस्ट करते हुए शायोन ने कैप्शन में लिखा, ‘मेरे पिताजी ने एक दिन पहले शादी कर ली. समारोह करीबी दोस्त और रिश्तेदारों के बीच हुआ. मेरी मां की मृत्यू के 10 साल बाद, मुझे खुशी है कि उन्हें फिर से प्यार मिला!’.

एक यूजर ने लिखा, “आप एक अच्छे इंसान हैं, श्योन आपके जैसे और भी हो सकते हैं.”

वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, ‘यहां हमारी पहली नहीं हो पा रही है.’ जिस पर, शायोन ने कमेंट किया, ‘मेरे पिताजी का नंबर ले लो. वो तुम्हें डेटिंग टिप्स दे देंगे.’

बेटे ने बताई पूरी कहानी

66 वर्ष के आदमी ने की दूसरी शादी, बेटे ने सौतेली माँ के साथ तस्वीर शेयर कर लिखा ये दिल जीतने वाली बात

शायोन पाल ने बातचीत के दौरान पूरी, कहानी सुनाई कि कैसे उनके पिता सौतेली मां से मिले थे. यह एक ऐसी प्रेम कहानी है, जो काफी सिंपल और खूबसूरत है. वे दोनों पश्चिम बंगाल के हावड़ा के भट्टनगर से हैं. जब वे एक-दूसरे के परिवारों के बारे में जानते थे, तब वे एक दिन तक एक-दूसरे से बात नहीं करते थे. उनकी मुलाकात एक समारोह में हुई.

तरुण कांति पाल की पहचान करने के बाद रॉय ने उनसे पूछा, ‘क्या आप तरुण हैं?’ तरुण पहली बार में उन्हें पहचान नहीं पाए, लेकिन कुछ देर बाद उन्होंने स्वप्ना को पहचान लिया. वह कार्यक्रम में बेंगलुरु से आई थीं. ये उनकी पहली बातचीत थी. उसके बाद, उन्होंने बातचीत जारी रखी और अपने परिवारों के बारे में भी बात की.

कुछ महीनों के बाद स्वप्ना ने तरुण को कॉल किया, दोनों ने अच्छे से बातचीत की. उन्होंने फिर महीनों तक बात नहीं की. लगभग चार महीने बाद स्वप्ना ने कॉल किया और तरुण को शादी के लिए प्रपोज किया. तरुण ने शादी के लिए हां कर दी.

Shukla Divyanka

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...