अर्नब गोस्वामी को अरेस्ट कर मुंबई पुलिस ने किया पिटाई, जानिए पूरा मामला

रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी ने मुंबई पुलिस पर खुद के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस ने उनके घर में आए और उन्हें हिरासत में लेने का प्रयास किया. इस दौरान उनके साथ मारपीट भी की गयी. अर्नब गोस्वामी का कहना है कि मुंबई पुलिस द्वारा उन पर शारीरिक हमला किया गया है.

मुंबई पुलिस पर लगाए आरोप

अर्नब गोस्वामी को अरेस्ट कर मुंबई पुलिस ने किया पिटाई, जानिए पूरा मामला

मुंबई पुलिस पर आरोप लगाते हुए अर्नब गोस्वामी ने कहा कि मुंबई पुलिस ने उनकी सास और ससुर, बेटे और पत्नी पर शारीरिक हमला किया. इस बात का सबूत के तौर पर रिपब्लिक टीवी पर वीडियो भी दिखाए गए है। वीडियों के अनुसार मुंबई पुलिस ने अर्नब गोस्वामी के साथ भी मारपीट की है. हालांकि इसके बाद मुंबई पुलिस ने अर्नब गोस्वामी को गिरफ्तार कर लिया है.

द एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने की निंदा

द एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्बण गोस्वामी की गिरफ्तारी की निंदा की है. “गिल्ड ने महाराष्ट्र के सीएम से यह पक्का करने के लिए कहा कि गोस्वामी के साथ उचित व्यवहार किया जाए और मीडिया द्वारा महत्वपूर्ण रिपोर्टिंग के खिलाफ राज्य शक्ति का उपयोग नहीं किया जाए. इस मामले पर केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने महाराष्ट्र सरकार पर वार करते हुए कहा कि हम महाराष्ट्र में प्रेस स्वतंत्रता पर हमले की निंदा करते हैं. यह प्रेस के इलाज का तरीका नहीं है. यह हमें उन आपातकालीन दिनों की याद दिलाता है जब प्रेस से इस तरह से व्यवहार किया गया था.

अर्नब गोस्वामी को अरेस्ट कर मुंबई पुलिस ने किया पिटाई, जानिए पूरा मामला

 

‘रिपब्लिक टीवी’ के संपादक अर्नब गोस्वामी को 53 वर्षीय इंटीरियर डिजाइनर को कथित रूप से आत्महत्या के लिए  उकसाने के मामले में गिरफ्तार किया गया है.इस वर्ष मई में महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने आर्किटेक्ट अन्वय नाइक की बेटी अदन्या नाइक की नई शिकायत के आधार पर फिर से जांच का आदेश दिये जाने की घोषणा की थी. देशमुख ने बताया था कि अदन्या ने आरोप लगाया है कि अलीबाग पुलिस ने गोस्वामी के चैनल द्वारा बकाया भुगतान ना करने के मामले में जांच नहीं की. उसका दावा है कि इस कारण ही उसके पिता और दादी ने मई 2018 में आत्महत्या कर ली थी.

Shukla Divyanka

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...

Leave a comment

Your email address will not be published.