बाबा का ढ़ाबा के झूठ का हुआ पर्दाफाश, आपके साथ भी हुआ स्कैम!
/

बाबा का ढ़ाबा के झूठ का हुआ पर्दाफाश, आपके साथ भी हुआ है स्कैम!

बीते 8 अक्टूबर को बाबा का ढ़ाबा के नाम से सोशल मीड़िया पर एक वीड़ियों वायरल हुआ था, जिसमें एक बुजुर्ग ढ़ाबा मालिक कांता प्रसाद के लॉकडाउन के समय किए संघर्ष को बताया गया था। कोरोना जैसी महामारी के कारण उनकी आय बहुत कम हो गई थी। इस वायरल वीड़ियो को उस समय गौरव वासन ने शूट किया था और अपने यूट्यब चैनल पर स्वैड आधिकारिक नाम से अपलोड़ किया था। वीडियों के अन्त में गौरव ने बुजुर्ग के ढ़ाबे का पता भी दिया था, जिसमें उन्होंने लोगों से उनकी मदद करने की गुहार भी लगाई थी।

यूट्यूबर लक्ष्य ने किया पर्दाफाश

बाबा का ढ़ाबा के झूठ का हुआ पर्दाफाश, आपके साथ भी हुआ है स्कैम!
इन सब के बीच यूट्यूबर लक्ष्य ने यह दावा किया है कि कांता प्रसाद के लिए दान किया गया पैसा कभी उन तक पहुंचा ही नहीं । 26 अक्टूबर को लक्ष्य ने अपने ऑफिशियल यूट्यूब अकाउंट पर एक वीडियो ‘JAAGO DONOR JAAGO’अपलोड किया। वीडियो में, लक्ष्य ने गौरव वासन पर कुछ गंभीर आरोप लगाए हैं, की बूजुर्ग जोड़े के लिए फाइनेंशियल मदद लेने के नाम पर एक ऑनलाइन अभियान चलाया, हालांकि, उसने डोनेशन के तौर पर इकट्ठा हुई राशि को ट्रांस्फर नहीं किया है।

गौरव ने दी थी अपने ही बैंक की डिटेल्स

बाबा का ढ़ाबा के झूठ का हुआ पर्दाफाश, आपके साथ भी हुआ है स्कैम! बाबा का ढ़ाबा के झूठ का हुआ पर्दाफाश, आपके साथ भी हुआ है स्कैम!
वीडियों में लक्ष्य ने बताया कि गौरव ने डोनर्स से संपर्क करने के लिए कहा औऱ पैसे की मदद के लिए अपना ही अकाउंट नंबर दिया था। उनपर शक तब गहरा गया जब गौरव ने बताया कि बाबा के ढ़ाबा लिए 2.25 लाख रुपए इकट्ठा हो गए। वीडियो के वायरल होने के पहले ही गौरव ने दावा किया था कि 1.75 लाख रुपये उन्होंने जुटाए थे।

नये वीडियों की करी मांग

अपने वीडियो के अंत में लक्ष्य ने गौरव से एक और वीडियों बनाने की डिमांड की है, जिसमें बैंक अकाउंट की पासबुक का डिटेल्स हो या जिसमें बाबा के ढ़ाबा के नाम पर डोनेशन आया हो। एक इंटरव्यू में ढ़ाबा मालिक कांता प्रसाद ने कहा था कि मुझे कोई ऑनलाइन दान नहीं मिला है, मुझे कैश के रूप में वित्तीय दान मिला है और अमिताभ बच्चन द्वारा किया गया दान भी मिला है।

वासन ने दिया वीडियों के जरिए जवाब

बाबा का ढ़ाबा के झूठ का हुआ पर्दाफाश, आपके साथ भी हुआ है स्कैम!

अपने खिलाफ लगे दोषों के गलत ठहराते हुए गौरव वासन ने कहा है कि ये सारी अफवाह झूठी है, मैने कोई धोखाधड़ी नहीं की है।वासन ने कहा कि मैने ढ़ाबा मालिक को 2.33 लाख का चेक दिया था और उनके खाते में 1 लाख रुपए ट्रांसफर भी किये थे। जो मेरे पास 3.35 लाख रूपए थे। उनके नाम पर दान को रूप में प्राप्त किया। मैं बैंक स्टेटमेंट की व्यवस्था कर रहा हूं।

वासन ने आगे कहा कि जो लोग सबूत मांग रहे हैं, वो ऐसा करने में गलत नहीं है और मैं सभी सबूतों को सामने रखूंगा। ये आरोप सिर्फ मुझे बदनाम करने के लिए लगाए जा रहें है, इसमें कोई सच्चाई नहीं है। मैं जल्द ही सबूतों को अपलोड़ करूंगा फिर लोग खुद फैसला करेंगे।