कोरोना से जंग हार गए बालासुब्रमण्यम 74 वर्ष की उम्र में निधन
//

कोरोना से जंग हार गए बालासुब्रमण्यम, 74 वर्ष की उम्र में हुआ निधन

बॉलीवुड के दिग्गज गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन हो गया है। उनके निधन की खबर को बेटे ने कंफर्म किया है।

चेन्नई- बॉलीवुड के दिग्गज गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन हो गया है। उनके निधन की खबर को बेटे ने कंफर्म किया है। उनकी उम्र 74 साल थी। बालासुब्रमण्यम कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद 5 अगस्त से अस्पताल में भर्ती थे। अस्पताल ने गुरुवार को बयान जारी कर कहा कि उनकी हालत बहुत ही ज्यादा गंभीर हो गई है। उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था। पद्मश्री और पद्मभूषण से सम्मानित बालासुब्रमण्यम ने 6 भाषाओं में 40 हजार से ज्यादा गाने गाए। बॉलीवुड में कमल हासन, संजय दत्त और सलमान खान की रोमांटिक फिल्मों के सबसे लोकप्रिय गाने एसपी ने ही गाए हैं।

सलमान खान की आवाज के रूप में जाने जाते थे सिंगर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘एसपी बालासुब्रमण्यम के दुर्भाग्यपूर्ण निधन के साथ हमारे सांस्कृतिक क्षेत्र को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। भारत भर में एक घरेलू नाम, उनकी मधुर आवाज और संगीत ने दशकों तक दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया। दुख की इस घड़ी में मेरे विचार उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं। ओम शांति।’

बाला सुब्रमण्यम को सलमान खान की आवाज के रूप में भी जाना जाता था। उन्होंने सलमान के कई हिट गाने गाए थे। गुरुवार को उनकी हालत गंभीर होने की खबर के बाद सलमान खान ने उनके जल्द ठीक होने की दुआ की थी।

सलमान ने ट्वीट किया था, बाला सुब्रमण्यम सर, ‘आप जल्द ठीक हों इसके लिए दिल की गहराइयों से पूरी ताकत और दुआएं देता हूं. आपने जो भी गाना मेरे लिए गाया उसे खास बनाने के लिए धन्यवाद, आपका दिल दीवाना हीरो प्रेम, लव यू सर।’

पद्म भूषण से भी हुए सम्मानित

एसपी बालासुब्रमण्यम के नाम सबसे ज्यादा फिल्मी गानों में आवाज देने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी दर्ज है। एसपी बालासुब्रमण्यम को पद्म श्री (2001) और पद्म भूषण (2011) से भी नवाजा गया था। उन्हें एसपीबी और बालू के नाम से भी जाना जाता था।