केंद्र ने जारी की अनलॉक-3 की गाइडलाइन, जानें क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

नई दिल्ली- पूरा देश कोरोना वायरस से लड़ रहा है। देश में कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए केंद्र सरकार ने चार चरणों में लॉकडाउन लगाया जिसके बाद अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की गई। केंद्र सरकार ने बुधवार को अनलॉक-3 के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी है। इस गाइडलाइन के तहत पांच अगस्त से जिम और योग के संस्थानों को खोलने की इजाजत दे दी गई है। वहीं, रात के कर्फ्यू को भी हटा दिया गया है।

ये सब खुल जाएगा

केंद्र ने जारी की अनलॉक-3 की गाइडलाइन, जानें क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद
– योग संस्थानों और जिम खोलने की मंजूरी
– नाइट कर्फ्यू को हटाया गया
-स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ शामिल हो सकेंगे लोग
– कंटेनमेंट जोन्स में 31 अगस्त तक जरूरी गतिविधियों को इजाजत
– 65 साल से ज्यादा उम्र के बुजुर्गों, बच्चों और गर्भवती महिलाओं को घर में रहने की सलाह।

ये सब अभी बंद रहेंगे

– स्कूल/कॉलेज
– सिनेमा हॉल, इंटरटेनमेंट पार्क,
– मेट्रो ट्रेन
– सामाजिक समारोह में अधिक लोगों की संख्या पर प्रतिबंध
– धार्मिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक या मनोरंजन से जुड़े आयोजनों पर रोक जारी
– देश में कोरोना से हालात डरावने

29 जुलाई को दोपहर 3:00 बजे तक देश में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 5 लाख 10 हजार 781 हो गई है। महाराष्ट्र में 1,44,694, तमिलनाडु में 57,073, दिल्ली में 10,887, आंध्र प्रदेश में 56,527 और कर्नाटक में 64,431 एक्टिव केस हैं।

कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 15 लाख के पार

भारत में कोरोना वायरस हर रोज भयानक रूप धारण करता दिखाई दे रहा है। भारत में कोरोना वायरस ने महज 24 घंटे में साढ़े 48 हजार से अधिक लोगों को अपनी जद में दे लिया। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि हिन्दुस्तान में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 15 लाख के पार पहुंच गए हैं, जिसे देखकर हर कोई सहम उठा है। देश में अबतक कोरोना के कुल 15,31,849 केस हो चुके हैं।

देश और दुनिया को अपने जंजीरों में जकड़ने वाले इस कोरोना वायरस के खतरनाक तांडव से भारत भी कराह रहा है। भारत का हाल आंकड़ो के अनुसार तफसील से समझाते हैं। भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार की सुबह जो नये आंकड़े जारी किए, उससे हर किसी की रूह कांप उठी। क्योंकि, पिछले भारत में कोरोना संक्रमण के कुल केस 15 लाख 31 हजार 849 पर पहुंच गए हैं।

24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 48 हजार 693 नये केस सामने आए हैं। वहीं बीते 24 घंटे में 768 लोगों को कोरोना ने मार डाला। ऐसे आंकड़ों से पूरी दुनिया खौफ के साए में जीने को मजबूर हो गई है कोरोना ने भारत को भी अपना ठिकाना बना लिया है।

Leave a comment

Your email address will not be published.