पति बना रहा पत्नी पर मुस्लिम धर्म कबूलने का दबाव, नहीं करने पर करता है मारपीट

छत्तीसगढ़ से धर्म परिवर्तन को लेकर एक मामला सामने आया है, जिसमें छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में एक पत्नी ने अपने पति पर जबरदस्ती धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है. अंबिकापुर की रहने वाली मधुमिता विश्वास का कहना है कि, उनका पति अमित विश्वास उनसे जबरदस्ती इस्लाम धर्म कुबूल करवाना चाहता है. इसका विरोध करती हैं, तो वह उन्हें बहुत प्रताड़ित करता है और मारपीट भी करता है.

पहले से ही धर्म कुबूल कर चुका है अमित

मधुमिता ने बताया कि, ” उसके पति ने कब इस्लाम अपनाया उसे इस बात का कुछ पता नहीं है. उसकी बेटी के जन्म के बाद उसके पति ने बच्ची का नाम भी मुस्लिम धर्म के आधार पर ही रखना चाहा था. जब उसने इस बात का विरोध किया तो अमित ने उसे बताया कि, वह इस्लाम धर्म कुबूल कर चुका है. और अब इस्लाम का प्रचार भी करता है”.

उन्होंने बताया कि, ” उनका एक 14 साल का बेटा भी है जिसका नाम तनीश है, पिता तनिश पर थी इस्लाम कुबूल करने का दबाव बनाते रहते हैं”.

पति बना रहा पत्नी पर मुस्लिम धर्म कबूलने का दबाव, नहीं करने पर करता है मारपीट

घर में रखी देवी-देवताओं की तस्वीरों का भी करता है विरोध

पीड़िता पत्नी ने बताया कि, ” उसका पति उसे घर से हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरों को हटाने के लिए भी दबाव बनाता है, यदि वह ऐसा ना करें तो उससे मारपीट करता है”.

जानकारी के मुताबिक, 19 नवंबर 2020 को अमित ने घर की गैस की पाइप लाइन काट दी थी और अपनी पत्नी को जान से मारने की कोशिश भी की थी.

मुस्लिम युवती के साथ अमित के अवैध संबंध

मधुमिता का कहना है कि, उसके पति के संबंध किसी मुस्लिम युवती के साथ भी हैं. अमित ने इस्लाम का अनुयाई होने के बाद पत्नी को धोखे में रखकर उस महिला से शादी भी कर ली है. मधुमिता ने भोपाल के सुखी सेवनिया थाने में तहरीर देकर मामला दर्ज करने की भी मांग की है.

पति बना रहा पत्नी पर मुस्लिम धर्म कबूलने का दबाव, नहीं करने पर करता है मारपीट

पेशे से होम्योपैथिक डॉक्टर है मधुमिता

मधुमिता विश्वास पेशे से एक होम्योपैथिक डॉक्टर हैं. शादी के कुछ समय बाद उनके पति की मृत्यु हो गई थी, जिसके कुछ साल बाद उन्होंने 5 अक्टूबर साल 2013 में अमित विश्वास से दूसरी शादी कर ली. अमित विश्वास भोपाल नगर निगम में डाटा एंट्री का काम करते हैं.

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...