ये कंपनी दे रही है सोने के लिए 1 लाख की नौकरी ऐसे करें आवेदन
/

भारत की ये कंपनी दे रही है सोने के लिए 1 लाख की नौकरी, ऐसे करें आवेदन

बेंगलुरु। क्या आपने कभी सुना है कि कोई आपको ऑफिस में काम करने के नहीं बल्कि सोने के लिए सैलरी देगा। जी हां,  लेकिन ये बिल्कुल सच है। अगर आप कोई जॉब ढूंढ रहे हैं, तो आपके एक सुनहरा मौका है। जिसमें आपको कुछ नहीं करना हैं बस अपने ऑफिस टाइम पर सोना है। जिसके लिए आपको 1 लाख रुपए सैलरी मिलेगी।

भारत में इस कंपनी का विज्ञापन चर्चा का विषय बन गया है। बेंगलुरु की एक कंपनी ऐसी भी है, जिसने स्लीप इंटर्नशिप नाम की योजना निकाली है। इस कंपनी में जॉब करने वाले को 9 घंटे की नींद लेनी है और उसे 1 लाख रुपए दिए जाएंगे।

Wakefit company ने की ये घोषणा

बता दें कि बेंगलुरु स्थिति भारतीय कंपनी Wakefit (जो गद्दे बनाती है) ने ये घोषणा की है कि प्रतिदिन 9 घंटे सोने की जॉब है, जिसके बदले में कंपनी कर्मचारी को एक लाख रुपए सैलरी देगी।  यह सुनकर आपके मन में ये सवाल जरूर उठ रहा होगा कि नौकरी व सैलेरी तो ठीक है, लेकिन सोने के लिए सैलरी क्यों दी जा रही है।

तो हम आपके इस सवाल का भी जवाब देंगे। दरअसल, ऑनलाइन फर्म वेकफिट कंपनी सोने के लिए कुछ लोगों की काउंसलिंग कर रही है। वहीं लोगों के सोने के तरीकों को जानने के लिए उनके सोने के तरीके को ट्रैक किया जाएगा।  इसके बाद एक्सपर्ट से सलाह भी ली जाएगी। जो लोग सोने जाएंगे उनकी नींद को रिकॉर्ड किया जाएगा। उनके सोने के पैटर्न को नोटिस किया जाएगा। इसका प्रयोग कंपनी अपनी केस स्टडी और भविष्य की रणनीति के लिए भी करेगी।

कंपनी सर्च कर रही है स्लीप इंटर्न

Wakefit.co के फ़ाउंडर चैतन्य रामलिंगी गौड़ा अपनी कंपनी के लिए स्लीप इंटर्न ढूंढ रहे हैं।  इनके हिसाब से उन्हें ऐसे लोग चाहिए, जो 9 घंटे की चैन की नींद ले सकें। कंपनी का नियम है कि इस स्कीम में भाग लेने वाले चयनित लोगों को 100 दिनों तक हर रोज 9 घंटे सोना होगा।

इस इंटर्नशिप के लिए सिर्फ कुछ लोगों का ही चयन होगा। आपको बस यहां कंपनी की ओर से दिए गए गद्दे पर ही सोना होगा। जिसके बाद आपको हर रोज ये भी बताना होगा कि आपको कैसी नींद आई। स्लीप इंटर्नशिप का मकसद ज्यादा काम और तनाव की वजह से लोगों की नींद खराब हो रही है, इससे उनकी सेहत पर असर पड़ रहा है, इसलिए यह कंपनी इस इंटर्नशिप को लेकर आई है।

इस लिंक पर करें अप्लाई

अगर आप ये जॉब पाना चाहते है, तो इसके लिए कंपनी की वेबसाइट के इस लिंक पर जाएं और अप्लाई करें।  https://www.wakefit.co/sleepintern/ कम्पनी 1 लाख रुपये देने के साथ ही स्लीप एक्सपर्ट, फिटनेस के एक्सपर्ट्स, सोने की क्वालिटी सुधारने वाले और Nutritionist भी दिए जायेंगे। पर शर्त ये है कि 100 दिनों तक ऐसे ही 9 घंटे नींद लेनी होगी।

इसके लिए ये गुण होने चाहिए। पहला किसी भी सब्जेक्ट में डिग्री हो, लेक्चर के दौरान नींद आती हो, फिर बिस्तर पर जाने के 10-20 मिनट में नींद आ जाती हो। शोर में भी सोने की आदत हो, सोशल मीडिया पर कम एक्टिव हो, ऑनलाइन कंटेंट में कम दिलचस्पी हो।