कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी का हार्ट अटैक से निधन
/

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी का हार्ट अटैक से निधन, राहुल बोले- कांग्रेस ने एक बब्बर शेर खो दिया

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। राजीव त्यागी की तबीयत शाम तक पूरी तरह ठीक थी।

गाजियाबाद- कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। राजीव त्यागी की तबीयत शाम तक पूरी तरह ठीक थी। वे शाम पांच बजे एक टीवी न्यूज चैनल पर डिबेट में शामिल भी हुए थे। बताया जा रहा है कि बाद में उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई और वह बेहोश होकर गिर पड़े। उन्हें तुरंत कौशाम्बी के यशोदा अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

राजीव त्यागी विनम्र स्वभाव के एक कुशल वक्ता थे और टीवी की बहसों में पार्टी का पक्ष जोरदार ढंग से रखते थे। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, राहुल गांधी और भाजपा नेता संबित पात्रा समेत कई नेताओं ने उनके निधन पर शोक जताया है।

प्रियंका गांधी के थे करीबी

राजीव त्यागी कांग्रेस के प्रवक्ता थे। त्यागी टीवी चैनलों पर कांग्रेस की तरफ से डिबेट व अन्य कार्यक्रमों पार्टी का पक्ष मजबूती से रखते थे। वह कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के करीबी माने जाते थे। प्रियंका गांधी ने राजीव त्यागी को पिछले साल यूपी का मीडिया इंचार्ज नियुक्त किया था। महाराष्ट्र में हुए विधानसभा चुनावों के दौरान मीडिया संबंधी जानकारी की भी जिम्मेदारी राजीव त्यागी को ही दी गई थी।

राहुल गांधी ने बताया बब्बर शेर

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा कि कांग्रेस ने आज अपना एक बब्बर शेर खो दिया। राजीव त्यागी के कांग्रेस प्रेम व संघर्ष की प्रेरणा हमेशा याद रहेंगी। उन्हें मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि व परिवार को संवेदनाएं। वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने त्यागी के निधन को अपूरणीय क्षति बताया।

उन्होंने ट्वीट किया, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव त्यागी की असामयिक मृत्यु मेरे लिए एक व्यक्तिगत दुख है। हम सबके लिए अपूरणीय क्षति है। राजीव जी विचारधारा समर्पित योद्धा थे। कांग्रेस की ओर से परिजनों को हृदय से संवेदना। ईश्वर उनके परिवार को दुख सहने का कष्ट दे।