1 फरवरी से सिर्फ 30 मिनट में पहुंचेगा आपके पास गैस सिलेंडर

सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल ने गैस सिलेंडर बुकिंग करने वालों के लिए खुशखबरी देते हुए तत्काल LPG सेवा शुरू की है। इस योजना के मुताबिक अब आपको दो-चार दिन तक गैस सिलेंडर का इंतजार करने की आवश्यकता नहीं है, बल्कि गैस सिलेंडर आधे घंटे में आपके घर तक पहुंचेगा। यानी कि जिस दिन आप बुकिंग करते हैं, उसी दिन आपको सिलेंडर आधे घंटे के भीतर मिल जाएगा। आईओसी एलपीजी सेवा की शुरुआत हर राज्य के एक शहर में करने वाली है।

1 फरवरी से सिर्फ 30 मिनट में पहुंचेगा आपके पास गैस सिलेंडर

कम्पनी 30 से 45 मिनट में पहुंचाएगी सिलेंडर

जानकारी के अनुसार, IOC देश के हर एक राज्य में 1 जिले का चुनाव करेगी जहां पर इस सेवा की शुरुआत की जाएगी। तेल कंपनी के द्वारा इस सेवा के तहत कंपनी अपने सभी ग्राहकों को बुकिंग के उसी दिन 30 से 45 मिनट में सिलेंडर घर तक पहुंचाएगी। इस सर्विस को लेकर सरकारी तेल कंपनी का कहना है कि, ” इस पर काम शुरू कर दिया गया है। जल्द ही इस सेवा का अंतिम रूप भी सामने आएगा”।

1 फरवरी से सिर्फ 30 मिनट में पहुंचेगा आपके पास गैस सिलेंडर

1 फरवरी से ग्राहकों को मिलेगा सेवा का लाभ

कंपनी के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि, इस सेवा को 1 फरवरी से शुरू किया जाएगा। कंपनी सेवा को शुरू करने की कोशिश में लगी हुई है कि, जल्द से जल्द यह सेवा ग्राहकों की सुविधा के लिए शुरू की जा सके। IOC इंडेन ब्रांड के नाम से सभी ग्राहकों को सिलेंडर देती है।

हम आपको बता दें कि, पूरे देश में 28 करोड ग्राहक एलपीजी का इस्तेमाल करते हैं, जबकि इनमें से 14 करोड़ ग्राहक इंडेन गैस के है। IOC के अधिकारी ने बताया कि, कंपनी के द्वारा की गई इस पहल से हमें हमारे प्रतिस्पर्धी कंपनियों से एक अलग पहचान मिल सकती है।

सर्विस के लिए देना होगा चार्ज

IOC के मुताबिक तत्काल सेवा का लाभ उठाने के लिए सभी ग्राहकों को चार्ज भी देना होगा। फिलहाल तो इस सेवा को लेकर कीमत के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन जल्द ही कंपनी की तरफ से ग्राहकों को तत्काल सेवा के लगने वाले चार्ज की भी जानकारी दी जाएगी।

1 फरवरी से सिर्फ 30 मिनट में पहुंचेगा आपके पास गैस सिलेंडर

DBC ग्राहकों को लाभ

बता दें, डबल बॉटल सिलेंडर से ग्राहकों को किसी भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है और गैस खत्म हो जाने पर उनके लिए दूसरे सिलेंडर की सुविधा रहती है। लेकिन सिंगल बॉटल सिलेंडर ग्राहकों को काफी समस्याएं आती हैं। जिन ग्राहकों के पास डबल बॉटल सिलेंडर की सुविधा है, वह तेल कंपनी के द्वारा दी गई इस सेवा का लाभ आसानी से उठा सकते हैं।

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...