हंसल मेहता करेंगे विकास दुबे की वेब सीरीज को डायरेक्ट
/

‘मैं हूं विकास दुबे कानपुर वाला’ पर बनेगी वेब सीरीज, नेशनल अवॉर्ड विजेता हंसल मेहता करेंगे डायरेक्ट

उत्‍तर प्रदेश पुलिस के एनकाउंटर में मारे गए कानपुर के अपराधी विकास दुबे पर फिल्‍म निर्माता हंसल मेहता वेब सीरीज बनाएंगे।

मुम्बई- उत्‍तर प्रदेश पुलिस के एनकाउंटर में मारे गए कानपुर के अपराधी विकास दुबे पर फिल्‍म निर्माता हंसल मेहता वेब सीरीज बनाएंगे। वेब सीरीज का निर्माण शैलेश आर सिंह के कर्मा मीडिया एंड एंटरटेनमेंट द्वारा पोलारॉइड मीडिया के सहयोग से किया जाएगा। हंसल मेहता इसकी तैयारियों में जुटे हुए हैं। वह इसका निर्देशन भी करेंगे।

कानपुर के चौबेपुर क्षेत्र के बिकरू गांव में तीन जुलाई की आधी रात को दबिश देने गए डीएसपी देवेंद्र मिश्रा सहित आठ पुलिसकर्मियों पर हमला बोलकर विकास दुबे ने उन्‍हें शहीद कर दिया था। इसके बाद वह फरार हो गया था। यूपी सरकार ने उस पर पांच लाख का इनाम घोषित किया था। उज्‍जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तारी के बाद यूपी लाते वक्‍त नाटकीय ढंग से 10 जुलाई को कानपुर में वह पुलिस के हाथों एनकाउंटर में मारा गया।

अलीगढ़ और शाहिद जैसी फिल्मों का कर चुके निर्देशन

बता दें कि हंसल मेहता इससे पहले अलीगढ़, ओमेर्टा और शाहिद जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं। इन फिल्मों की क्रिटिक्स काफी तारीफ कर चुके हैं। इसके अलावा वे फिल्म शाहिद के लिए नेशनल अवॉर्ड भी जीत चुके हैं। हंसल ने कहा कि वे इस सब्जेक्ट को संवेदनशीलता के साथ अप्रोच करेंगे।

हर पहलू पर गहन अध्यन: हंसल मेहता

हंसल मेहता ने फिल्म को लेकर कहा कि वह हर पहलू पर गहन अध्ययन के बाद फिल्म बनाएंगे। उन्होंने कहा कि

“ये हमारे दौर के समय की सच्चाई कहती है, जहां पॉलिटिक्स, क्राइम और कानून बनाने वालों के बीच नेक्सस देखने को मिलता है। मुझे इस वेबसीरीज में एक बेहतरीन पॉलिटिकल थ्रिलर दिख रही है। इसकी कहानी को वेब सीरीज के जरिए बताना बहुत दिलचस्प होगा। यह वेब सीरीज अगले साल रिलीज की जाएगी।”

हंसल मेहता ने कहा कि

“अभी मैं इस विषय के बारे में ज्यादा कुछ नहीं कह सकता हूं।”